DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › गोल्डन कार्ड की धीमी प्रगति पर कमिश्नर ने जताई नाराजगी
इटावा औरैया

गोल्डन कार्ड की धीमी प्रगति पर कमिश्नर ने जताई नाराजगी

हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाPublished By: Newswrap
Wed, 04 Aug 2021 11:11 PM
गोल्डन कार्ड की धीमी प्रगति पर कमिश्नर ने जताई नाराजगी

इटावा। संवाददाता

गोल्डन कार्ड की धीमी प्रगति पर कमिश्नर राजशेखर ने कड़ी नाराजगी जताई है। उन्होंने कामकाज में तेजी लाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही बिजली बिल जमा ना हो पाने पर उन्होंने बिजली विभाग से कहा कि वे ग्राम पंचायतों में विद्यालयों के हिसाब से बिजली का बिल उपलब्ध कराएं।

विभिन्न योजनाओं की समीक्षा करते हुए कमिश्नर राजशेखर ने कहा कि गौशाला की व्यवस्थाएं दुरुस्त रखी जाए आवारा पशुओं को गौशाला में पहुंचाया जाए तथा बीमार पशुओं का इलाज भी कराया जाए। उन्होंने कहा कि गोल्डन कार्ड बनाए जाने का लक्ष्य निर्धारित करें और इस लक्ष्य की पूर्ति की जाए। उन्होंने बिजली विभाग से कहा कि बिल जमा हो सके इसके लिए ग्राम पंचायतों में विद्यालयों के हिसाब से बिल विद्यालय में भेजें ताकि उन्हें जमा किया जा सके।

उन्होंने जिला कार्यक्रम अधिकारी से कहा कि कुपोषित बच्चों में सुधार लाया जाए और जिन बच्चों में सुधार आया है उनकी सूची उपलब्ध कराई जाए। इसके साथ ही प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण मनरेगा कन्या सुमंगला योजना तथा कायाकल्प योजना और वैक्सीनेशन की भी उन्होंने समीक्षा की और जरूरी निर्देश दिए। इस बैठक में जिलाधिकारी श्रुति सिंह वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार सिंह अपर जिलाधिकारी जयप्रकाश प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी दीनदयाल वर्मा तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

संबंधित खबरें