ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसिविल सेवा परीक्षा में सीडीओ की बेटी प्रशस्ति ने पाई 413वीं रैंक

सिविल सेवा परीक्षा में सीडीओ की बेटी प्रशस्ति ने पाई 413वीं रैंक

हौसलों में अगर ताकत हो तो मंजिल की राह अपने आप आसान हो जाती है। इसी सूत्र के साथ पिछले दो साल से सिविल सर्विसेज परीक्षा के लिए प्रयासरत प्रशस्ति श्रीवास्तव ने इस वर्ष ऑल इंडिया सिविल सर्विसेज परीक्षा...

सिविल सेवा परीक्षा में सीडीओ की बेटी प्रशस्ति ने पाई 413वीं रैंक
हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाSat, 28 Apr 2018 11:12 PM
ऐप पर पढ़ें

हौसलों में अगर ताकत हो तो मंजिल की राह अपने आप आसान हो जाती है। इसी सूत्र के साथ पिछले दो साल से सिविल सर्विसेज परीक्षा के लिए प्रयासरत प्रशस्ति श्रीवास्तव ने इस वर्ष ऑल इंडिया सिविल सर्विसेज परीक्षा में 413वीं रैंक हासिल की है। जिले में सीडीओ के पद पर तैनात पीसीएस अधिकारी प्रमोद कुमार श्रीवास्तव की बेटी प्रशस्ति को मिली इस सफलता पर जिले भर के अधिकारियों व समाजसेवियों ने उन्हें बधाई दी है। बेटी की इस सफलता पर पिता पीके श्रीवास्तव व सोशल वर्कर मां प्रीति श्रीवास्तव काफी खुश हैं। हालांकि प्रशस्ति का कहना है कि वे अपनी इस सफलता से संतुष्ट नहीं है क्योंकि उनका लक्ष्य सिविल सेवा परीक्षा में आईएएस का पद प्राप्त करना है। फिलहाल उन्हें भारतीय राजस्व सेवा का पद मिलने की उम्मीद है।

हालांकि प्रशस्ति ने बताया कि वे रैंक के हिसाब से मिलने वाले पद को स्वीकार करेंगी और दोबारा पूरे प्रयास के साथ आईएएस के लिए परीक्षा में बैठेंगी। एटा जिले से 12वीं की परीक्षा पास करने के बाद 2014 में प्रशस्ति ने गे्रटर नोएडा के गलगोटिया विश्वविद्यालय से यूपीटीयू के जरिए मैकेनिकल इंजीनियर की पढ़ाई पूरी की और इसके बाद दिल्ली में सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी भी की। हालांकि कोचिंग के दौर को खत्म करने के लिहाज से उन्होंने सेल्फ स्टडी को वरीयता दी और पिछले दो साल से वे लगातार परीक्षा में मेन्स तक सफलता भी प्राप्त कर चुकी हैं। इस वर्ष उन्होंने स्वाध्यापन से इस परीक्षा में सफलता प्राप्त की है। प्रशस्ति अपने पिता पीके श्रीवास्तव मां प्रीती श्रीवास्तव व बचपन की सहेली वर्ष 2017 में आईएएस की परीक्षा में 12वीं रैंक हासिल करने वाली तेजस्वी राणा को अपनी इस सफलता का श्रेय देती हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें