DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  ब्रांडेड कम्पनियों के रैपर लगाकर नकली बीड़ी बेंचने वाले दबोचे
इटावा औरैया

ब्रांडेड कम्पनियों के रैपर लगाकर नकली बीड़ी बेंचने वाले दबोचे

हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 06:10 AM
ब्रांडेड कम्पनियों के रैपर लगाकर नकली बीड़ी बेंचने वाले दबोचे

इटावा। संवाददाता

पुलिस ने ब्राण्डेड कंपनियों के रैपर में पैक करके नकली बीड़ी बेंचने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने दो लोगों को भारी मात्रा में नकली बीड़ी, बीड़ी के रैप, बारकोड आदि बरामद किया है। ये लोग दिल्ली से खुली बीड़ी मंगाकर यहां पैक करके बाजार में सस्से दाम पर बेंचते थे। पुलिस इस गैंग में शामिल अन्य लोगों की तलाश कर रही है।

एसएसपी ने आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम के लिए 15 जून की रात को विशेष चेकिंग कराने के आदेश दिये थे। इस पर सभी सीओ व थानाध्यक्ष अपने अपने क्षेत्र में चेकिंग कर रहे थे। एएसपी प्रशांत कुमार ने बताया कि फ्रेंड्स कालोनी थाना पुलिस मंगलवार की रात को 12 बजे कोकपुरा पुल के नीचे चेकिंग कर रही थी। तभी एक व्यक्ति हाथ में थैला लिये आता दिखायी दिया। पुलिस टीम ने उसको संदिग्ध जानकर रुकने का इशारा किया लेकिन वह पुलिस को देखकर भागने लगा। इस पर उसको दौड़ाकर पकड़ लिया गया। उसके थैले की तलाशी ली गयी तो उसमें 32 पैकेट बीड़ी के मिले। पूछताछ में उसने अपना नाम डालिम निवासी कामत समरसगंज मुर्शिदाबाद पश्चिम बंगाल बताया। उसने पुलिस को जानकारी दी है कि वह और उसका साथी विजय नगर में हरीशंकर यादव के मकान में किराये पर रहते हैं और वहीं पर ब्राण्डेड कंपनी की बीड़ी के रैपर में दिल्ली से खुली बीड़ी मंगाकर पैक करके बेंचते हैं। पुलिस ने पूछताछ के बाद छापा मारा तो उसका साथी बीड़ी पैक करता मिला। उसके कमरे में भारी मात्रा में बीड़ी के रैपर, बीड़ी, बारकोड व मशीन आदि बरामद की गयीं। दूसरे व्यक्ति ने अपना नाम शफीकुल शेख बताया है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके जेल भेज दिया। एसएसपी ने इस पर्दाफाश के लिए प्रभारी निरीक्षक फ्रेंड्स कालोनी उपेंद्र सिंह, एसएसआई रमाशंकर उपाध्याय, एसआई इमरान फरीद, एसआई रामप्रताप सिंह, कांस्टेबल जावेद, गोपेश अत्री, अनिल कुमार, बृजमोहन की सराहना की।

ये हुयी बरामदगी

10 बोरा खुली बीड़ी, 2 बोरा तैयार की गयी तानजीत बीड़ी, 2 बोरा जीत बीड़ी, 3 बोरा कैश बीड़ी, 502 बंडल जीत बीड़ी, एक पैकेट बीड़ी का रैपर, 23 पैकेट रैपर बीड़ी बंडल बनाने वाले, 6480 बार कोड आदि।

संबंधित खबरें