DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  स्मृति दिवस पर बीके रेशम बहन को किया गया याद
इटावा औरैया

स्मृति दिवस पर बीके रेशम बहन को किया गया याद

हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 06:10 AM
स्मृति दिवस पर बीके रेशम बहन को किया गया याद

इटावा। संवाददाता

ब्रह्मा कुमारीज की सिविल लाइंस शाखा पर केंद्र की प्रथम संचालिका ब्रह्मकुमारी रेशम बहन का 22 वां स्मृति दिवस बुधवार को श्रद्धा भाव के साथ मनाया गया । रेशम बहन के चित्र पर माल्यार्पण करने के साथ उनके व्यक्तित्व व कृतित्व को याद किया गया। कोविड गाइडलाइन के तहत आयोजित हुए कार्यक्रम में अतिथियों को फल व फूलों के पौधे भेंट किए गए। सभी ने इस मौके पर पर्यावरण को स्वच्छ रखने में अपना सहयोग देने का संकल्प लिया।

इस मौके पर केंद्र प्रभारी वीके नीलम ने कहा कि स्मृति दिवस हमें याद दिलाते हैं कि हम इस संसार रूपी गाड़ी के मुसाफिर हैं। अपना स्टेशन आने पर हमें उतरना ही होगा इसलिए अभी से ही परमात्मा से अपना सच्चा संबंध जोड़कर उनके बताए मार्ग पर चलकर कुछ ऐसा जनहित का कार्य कर जाएं ताकि जीवन सार्थक हो सके। डॉ शिवराज सिंह ने कहा कि कोरोना ने हमें सिखाया है कि मानसिक क्षमता बहुत जरूरी है जो अध्यात्म से ही संभव है। रेशम बहन ने लोगों को आध्यात्म से जोड़कर उन्हें मानसिक संबल प्रदान किया। उनके जीवन की सादगी व प्रेम वात्सल्य निश्चय ही अनुकरणीय है। स्नेह अग्रवाल ने कहा कि जैसे रेशम बहन स्वयं परमात्मा शिव से योग जुटाकर दूसरों का भी संबंध परमात्मा से सहज रूप से जुटाने का माध्यम बनी। उनके पथ का अनुसरण करना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी। चेतना लूथरा ने कहा कि हमें इस संसार में आने का अपना लक्ष्य निर्धारित करके उसकी प्राप्ति की ओर अग्रसर रहना चाहिए।

वीके प्रीति ने आए हुए सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम में अरुण दुबे, वीरेंद्र कुशवाहा, संतोष गुप्ता, श्रीपाल, उमाशंकर, रवि वर्मा, अनिल वर्मा, ज्ञानवती वर्मा, निशा वर्मा, रामवती, देवी दयाल,लाखन सिंह, आशा पाल, लवली, जसोदा दीप्ति मौजूद रहे। प्रसाद वितरण के साथ कार्यक्रम संपन्न हुआ।

संबंधित खबरें