DA Image
17 जनवरी, 2021|5:25|IST

अगली स्टोरी

सरकार की नीतियों के खिलाफ आजाद समाज पार्टी का प्रदर्शन

सरकार की नीतियों के खिलाफ आजाद समाज पार्टी का प्रदर्शन

भीम आर्मी के संस्थापक व आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्रशेखर आजाद के आह्वान पर आसपा व भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ जिलाधिकारी के कार्यालय पर प्रदर्शन किया तथा राष्ट्रपति को सम्बोधित पांच सूत्रीय ज्ञापन सिटी मजिस्टेज्ट उमेश कुमार मिश्रा को दिया। प्रदर्शनकारी नारेबाजी भी करते रहे। कचहरी में प्रदर्शनकारियों को सम्बोधित करते हुए आजाद समाज पार्टी को राष्ट्रीय कोर कमेटी के सदस्य राजकुमार ने कहा कि मोदी सरकार में दलित, पिछड़ों व अल्पसंख्यक समाज का शोषण हो रहा है।

कौमी तहफ्फुज कमेटी के संयोजक खादिम अब्बास ने कहा कि मोदी सरकार सरकारी विभागों का निजीकरण करके दलित व पिछड़े समाज के अधिकारों का हनन करके उन्हें आरक्षण से वंचित कर रही है। उन्होंने कहा कि 24 सितम्बर 1932 में पूना पेक्ट के जरिये डा अम्बेडकर व गांधी जी के बीच जो समझौता हुआ था उस पर मोदी सरकार द्वारा कुठारघात किया जा रहा है। संघ व भाजपा दोनों मिलकर देश में भगवा ऐजेण्डा लागू करना चाहते हैं।

आजाद समाज पार्टी के जिलाध्यक्ष अभिषेक आजाद ने कहा कि संविधान लागू होने के इतने वर्षों बाद भी किसी विभाग में आरक्षण कोटा पूरा नहीं किया गया। सरकार कल्याणकारी राज्य की अवधारणा छोड़कर जातिवादी, पूंजीवादी व्यवस्था को देश पर थोप रही है, जिससे देश कमजोर हो रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने उद्योगपतियों को रेलवे, एलआईसी, ओएनजीसी व अन्य सभी महत्वपूर्ण विभागों को बेंच दिया है।

आजाद समाज पार्टी के कानपुर मण्डल मीडिया प्रभारी मो अमीन ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण देश में भुखमरी, बेरोजगारी भ्रष्टाचार बढ़ा है। सरकारी विभाग भ्रष्टाचार के अड्डे बन गये है। अधिकारियों की नियुक्ति लोक सेवा आयोग की परीक्षा से होकर लैटरल एंट्री के जरिये हो रही है। कहीं आउट सोर्सिंग के जरिये नियुक्ति, तो कहीं संविदा के जरिये नियुक्ति हो रही हैं। भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष मोहित गौतम ने कहा कि सरकार निरंकुश हो गई है वह किसान, छात्रों, मजदूरों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। आज किसान मजदूर और पढ़े लिखे नौजवान आत्म हत्या करने को मजबूर हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Azad Samaj Party 39 s performance against the policies of the government