DA Image
23 अक्तूबर, 2020|5:50|IST

अगली स्टोरी

आंगनबाड़ियों ने भरी हुंकार, बिना पेंशन रिटायरमेंट मंजूर नहीं

आंगनबाड़ियों ने भरी हुंकार, बिना पेंशन रिटायरमेंट मंजूर नहीं

आंगनबाड़ी कार्यकत्री एंव सहायिका वेलफेयर एसोएिसशन ने बिना पेंशन रिटायरमेंट मंजूर नहीं की अपनी मांग को लेकर गुरुवार को नुमाइश में महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष उपवास किया। उन्होने अपनी समस्याओं का ज्ञापन भी सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा।

आईसीडीएस के स्थापना दिवस के मौके पर इन कार्यकत्रियों ने अपनी मुहिम को लेकर उपवास रखा। इस मौके पर दिए गए ज्ञापन में कहा गया है कि आंगनबाड़ी उच्च शिक्षित भी हैं, प्रशिक्षित भी हैं इसके बाद भी उन्हे सरकारी कर्मचारी का दर्जा नहीं दिया जा रहा है। इससे उनमे आक्रोश है। आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को सरकारी कर्मचारी का दर्जा दिया जाए और सरकारी कर्मचारियों की ही तरह वेतन व पेंशन की सुविधा दी जाए। ज्ञापन मेंयह भी कहा गया है कि अपने मूल कार्यो के साथ वे पल्स पोलियो अभियान, मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान सहित अन्य विभागों के महत्वपूर्ण कार्य भी करतीं हैं। इसलिए उन्हे राज्य कर्मचारी घोषित किया जाए।

उपवास रखकर ज्ञापन देने वालों में जिलाध्यक्ष वंदना अग्निहोत्री, जिला सचिव रश्मि पाल,प्रवेश कुमारी, शिवकुमारी, राधा चौहान, रामकांती, सरोजनी, ममता देवी, अखिलेश कुमारी, दीपा मिश्रा आदि शामिल रहीं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Anganwadis shouted no retirement allowed without pension