ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमनरेगा मजदूरों के खाते में डाली गई साढ़े 43 लाख की रकम

मनरेगा मजदूरों के खाते में डाली गई साढ़े 43 लाख की रकम

मनरेगा मजदूरों के खाते में डाली गई साढ़े 43 लाख की रकम

मनरेगा मजदूरों के खाते में डाली गई साढ़े 43 लाख की रकम
हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाTue, 31 Mar 2020 11:05 PM
ऐप पर पढ़ें

लॉकडाउन के दौरान आर्थिक संकट से बचने के लिए मनरेगा मजदूरों को मजदूरी का भुगतान कर दिया गया है। यह रकम मनरेगा मजदूरों के खातों में पहुंच गई है। जिले में 43 लाख 43 हजार की रकम पिछले दो दिनों में 3698 मनरेगा मजदूरों के खातों में भेजी गई है। सीडीओ डा. राजा गणपति आर ने बताया कि सभी मनरेगा मजदूरों के खातों में उनका बकाया भुगतान की रकम भेजी जा रही है।

जिले की विभिन्न ग्राम पंचायतों में कामकाज करने वाले मनरेगा मजदूरों को पिछले दो माह से उनकी मजदूरी का भुगतान नहीं किया गया था। इस बीच लॉक डाउन कर दिया गया जिससे कामकाज भी बन्द हो गया। ऐसे में इन मजदूरों के सामने परिवार के भरण पोषण का संकट उत्पन्न हो गया था। इसके चलते सरकार ने जिले में मनरेगा में काम करने वाले मजदूरों की पिछले तीन माह की जितनी भी मजदूरी बकाया थी उसका भुगतान उनके खातों में भेज दिया गया है। सीडीओ डा. राजा गणपति आर ने बताया कि सोमवार से ही मनरेगा मजदूरों के खातों में उनकी मजदूरी की रकम ट्रांसफर की जा रही है। शासन के निर्देश पर सभी का भुगतान कर दिया गया है।

भुगतान न मिलने से हो रही थी परेशानी

इटावा। पिछले दो महीनों से भुगतान न होने से मजदूर काफी परेशान भी थे और आर्थिक संकट का सामना भी कर रहे थे। हर माह इसी इंतजार में गुजर रहा था कि शायद इस महीने उनकी बकाया रकम का भुगतान कर दिया जाएगा लेकिन ऐसा नही हो सका। अब लॉकडाउन में मजदूरों को आर्थिक परेशानी न हो इसकी चिन्ता करते हुए सरकार ने मनरेगा मजदूरों की बकाया रकम का भुगतान कर दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें