DA Image
24 अक्तूबर, 2020|4:39|IST

अगली स्टोरी

लापता महिला की हत्या करके शव बोरे में लपेटकर नहर में फेंका

लापता महिला की हत्या करके शव बोरे में लपेटकर नहर में फेंका

विवाहिता की हत्या करके करके शव को दतावली नहर में बोरे में लपेटकर फेंक दिया। महिला दो दिन से लापता थी। पति ने इसकी गुमशुदगी भी दर्ज कराई थी। शव मिलने पर पहुंचे मायके वालों ने पति समेत अन्य ससुरालीजनों पर हत्या करके शव फेंकने का आरोप लगाया है। पुलिस ने छानबीन के बाद मुकदमा दर्ज करने की बात कही तो मायके वाले नाराज हो गए और एसएसपी आवास के सामने सड़क पर बैठ गए।

गुरुवार की सुबह साढे़ दस बजे के करीब फ्रेंड्स कालोनी थाना क्षेत्र के निकली दतावली नहर में गोरापुरा पुल के नीचे झाड़ियों में एक महिला का शव बोरे में लिपटा लोगों ने देखा। आधा धड़ पानी के ऊपर दिख रहा था जबकि आधा धड़ डूबा होने से गांव वालों ने सिर कटा शव समझा। इससे क्षेत्र में हड़कम्प मच गया। आनन-फानन में सैकड़ों की संख्या में मौके पर लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। इसी बीच किसी ने 112 नम्बर पर पुलिस को सूचना दे दी। जानकारी होते ही मौके पर थाना पुलिस व डायल-112 की गाड़ी पहुंची और शव को नहर से निकलवा। बॉडी पर चोटें के निशान होने के साथ ही पानी में पड़े होने से काफी फूूल चुकी थी। गांव उस्मानपुर थाना भौंगाव जिला मैनपुरी के रहने वाले मानिकचन्द्र, वीरेन्द्र सिंह, धर्मराज, सुदेश कुमार व देवकी लाल ने शव की शिनाख्त अपने परिवार की ज्ञानश्री पत्नी विजय पाल सिंह राजपूत (35) निवासी हजरतपुर वैदुपरा के रुप में आकर की।

मायके वालों ने आरोप लगाया कि बहन के ससुरालीजनों ने जमीन के बंटवारे में विरोध करने पर उसकी गला दबाकर हत्या कर शव को नहर में फेंका है। भाई मानिकचन्द्र व ताऊ देवकी लाल ने बताया कि ज्ञानश्री की शादी 20 साल पहले की थी। उसका साढ़े तीन साल का बेटा भी है। मंगलवार की रात उसके जेठ ने फोन कर पुत्री के किसी के साथ भागने की सूचना दी थी। जिसके चलते वह लोग बुधवार की सुबह उसके ससुराल पहुंच गए थे। गांव पहुंचने पर जब उन लोगों ने परिवारीजनों से पुत्री के बारे में जानकारी व पुलिस कार्रवाई करने की बात कही तो ससुरालीजनों गांव वालों के साथ मिलकर उनके साथ मारपीट भी की। जिसमें कई लोग चुटहिल भी हो गए। जब वह इसकी शिकायत करने वैदपुरा थाने पहुंचे तो पुलिस ने भी कोई कार्रवाई नहीं की और थाने से चलता कर दिया। शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उधर मायके वालों ने जब हत्या का आरोप लगाया तो थाना पुलिस ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही। इससे नाराज परिवार के लोग एसएसपी चौराहे पर उनके आवास के सामने सड़क पर बैठ गए, इसकी जानकारी पर पहुंची पुलिस ने उनको समझा बुझाकर शांत किया।

कोट-

महिला का शव नहर में पड़ा मिला है। बोरे भी झाड़ियों में शव के साथ फंसा था। पोस्टमार्टम कराया गया है, जो भी स्थिति होगी कार्रवाई की जाएगी। अभी कहा नहीं जा सकता है कि महिला की मौत कैसे हुई है, मायके वाले अगर हत्या के आरोप लगा रहे हैं तो इसकी भी जांच की जाएगी। ओमवीर सिंह, एएसपी, ग्रामीण

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:After killing the missing woman the body was wrapped in sack and thrown in the canal