ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश22 को पशु मेले के साथ होगा नुमाइश का आगाज

22 को पशु मेले के साथ होगा नुमाइश का आगाज

ऐतिहासिक नुमाइश का आगाज 22 अक्टूबर को परम्परागत पशु मेला के साथ होगा। तीन दिसम्बर से ऐतिहासिक मंचीय कार्यक्रम नुमाइश पंडाल में शुरु होंगे। सोमवार की देर शाम आयोजित बैठक में नुमाइश कार्यकारिणी की बैठक...

22 को पशु मेले के साथ होगा नुमाइश का आगाज
हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाMon, 16 Oct 2017 11:43 PM
ऐप पर पढ़ें

ऐतिहासिक नुमाइश का आगाज 22 अक्टूबर को परम्परागत पशु मेला के साथ होगा। तीन दिसम्बर से ऐतिहासिक मंचीय कार्यक्रम नुमाइश पंडाल में शुरु होंगे। सोमवार की देर शाम आयोजित बैठक में नुमाइश कार्यकारिणी की बैठक में सफाई, पुताई, बिजली, वीडियोग्राफी, टेंट आदि के ठेके खोले गए। जिसके बाद नुमाइश के उद्घाटन की तारीख को भी फाइनल कर दिया गया। 110 साल पुरानी इटावा नुमाइश को नए कलेवर में प्रस्तुत करने के लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं।

गोवर्धन पूजा के दिन डीएम सेल्वा कुमारी जे गौ पूजन के साथ पशु मेले का उद्घाटन करेगी। इसके बाद तीन दिसम्बर को रंगारंग कार्यक्रमों का आगाज होगा। इस वर्ष भी यमुना के तट पर कला एवं संस्कृति के रंग थीम पर आधारित कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। विशेष तौर पर बच्चों और महिलाओं के लिए इटावा महोत्सव अपना अलग स्थान रखता है। पिछले एक शताब्दी में इटावा महोत्सव ने न सिर्फ जिले में बल्कि देश व प्रदेश में भी अपना अलग स्थान प्राप्त किया है।

नुमाइश कार्यकारिणी के जनरल सेक्रेटरी एसडीएम सदस्य सुभाष चन्द्र प्रजापति की अध्यक्षता में हुई बैठक में कुछ महत्वपूर्ण निर्णयों पर चर्चा की गई। नुमाइश कार्यकारिणी के सदस्यों ने इस बार भव्यता के साथ नुमाइश के आयोजन को और भी अधिक ऊर्जा के साथ सम्पन्न कराने का संकल्प लिया। बैठक में नुमाइश कार्यकारिणी सदस्य गिरिराज नारायण अग्रवाल, शांति स्वरुप पाठक, राजकिशोर बाजपेई, मेहरबान सिंह कुशवाह, विजय नारायण सिंघल आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें