ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश21 को नुमाइश पंडाल में मनाया जाएगा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

21 को नुमाइश पंडाल में मनाया जाएगा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

21 जून को चौथा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस शहर के नुमाइश पंडाल में मनाया जाएगा। इसके लिए सभी सरकारी कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है। इसके साथ ही पतंजलि योग पीठ द्वारा फ्रेंडस कालोनी, कंपनी गार्डन व...

21 को नुमाइश पंडाल में मनाया जाएगा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस
हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाTue, 29 May 2018 11:37 PM
ऐप पर पढ़ें

21 जून को चौथा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस शहर के नुमाइश पंडाल में मनाया जाएगा। इसके लिए सभी सरकारी कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है। इसके साथ ही पतंजलि योग पीठ द्वारा फ्रेंडस कालोनी, कंपनी गार्डन व स्टेडियम में भी योग शिविर का आयोजन किया जाएगा।

मुख्य विकास अधिकारी पीके श्रीवास्तव ने योग शिविर के संबंध में आयोजित बैठक में कहा कि डीआईओएस, बीएसए सभी विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को निर्देश दें कि वे व्यायाम शिक्षक सहित अपने विद्यालय के छात्र-छात्राओं को निर्धारित संख्या के अनुसार प्रशिक्षित करें। समस्त खंड विकास अधिकारी अपने विकास खंडों में पतंजलि योग पीठ एवं अन्य योग प्रशिक्षक से सम्पर्क स्थापित कर अपने विकास खंड में योग शिविर सुबह पांच बजे से सात बजे तक आयोजन कराएं और उन्हें 21 जून को सामूहिक योग दिवस पर नुमाईश पंडाल में प्रतिभाग करने के लिए निर्देशित करें। 21 जून को होने वाले योग शिविर की सम्पूर्ण तैयारियों के लिए नेहरू युवा केंद्र के लेखाकार श्रवण कुमार बाथम व मुख्य विकास अधिकारी के मार्ग निर्देशन में कार्य करने के लिए सम्बद्ध किया गया है। जबकि जिला होम्योपैथिक चिकित्साधिकारी को कार्यक्रम के लिए पूर्णरूप से जिम्मेदारी सौपी गयी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें