DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › एक परीक्षार्थी की परीक्षा कराने में लगे 14 अधिकारी व शिक्षक
इटावा औरैया

एक परीक्षार्थी की परीक्षा कराने में लगे 14 अधिकारी व शिक्षक

हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाPublished By: Newswrap
Wed, 22 Sep 2021 04:31 AM
एक परीक्षार्थी की परीक्षा कराने में लगे 14 अधिकारी व शिक्षक

इटावा। संवाददाता

यूपी बोर्ड की परीक्षा में मंगलवार को एक नए तरीके का नजारा दिखाई दिया जब एक परीक्षार्थी की परीक्षा कराने के लिए 14 अधिकारी, शिक्षक तथा कर्मचारियों को जुटना पड़ा । यह मामला उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सरसई नावर का है।

इन दिनों यूपी बोर्ड की अंक सुधार परीक्षा कराई जा रही है इसमें वे छात्र परीक्षा दे रहे हैं जो बिना परीक्षा के मिले अंकों से संतुष्ट नहीं हैं। इस परीक्षा के दौरान मंगलवार को हाईस्कूल गृह विज्ञान की परीक्षा कराई गई थी इस परीक्षा में उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सरसई नावर में दो छात्राएं पंजीकृत थी जिन्हें परीक्षा देना था । सुबह की पाली में जब परीक्षा शुरू हुई तो 1 छात्रा अनुपस्थित रही और सिर्फ एक छात्रा परीक्षा देने पहुंची। सुबह 8:00 से 10:15 बजे तक परीक्षा कराई गई इस दौरान एक परीक्षार्थी की परीक्षा कराने के लिए अधिकारी शिक्षक व कर्मचारी सहित कुल 14 लोग ड्यूटी पर तैनात रहे।

यूपी बोर्ड की अंक सुधार परीक्षा कराए जाने के लिए जिले में 7 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं इन सभी पर एक एक अधिकारी को स्टैटिक मजिस्ट्रेट के रूप में तैनात किया गया। इसके चलते परीक्षा के पूरे समय स्टैटिक मजिस्ट्रेट परीक्षा केंद्र पर रहे। इनके साथ ही एक पर्यवेक्षक एक अतिरिक्त पर्यवेक्षक तथा केंद्र व्यवस्थापक भी ड्यूटी पर रहे। प्रत्येक कक्ष में दो कक्ष निरीक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। इसके साथ ही 2 शिक्षकों को सम्मिलित करके आंतरिक सचल दल बनाया गया है और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी भी तैनात किए गए हैं । कुल मिलाकर 14 कर्मचारियों को एक परीक्षार्थी की परीक्षा कराने के लिए जुटना पड़ा।

इस तरह रही तैनाती

पद संख्या

परीक्षार्थी 1

स्टैटिक मजिस्ट्रेट 1

केंद्र व्यवस्थापक 1

पर्यवेक्षक 1

अतिरिक्त पर्यवेक्षक 1

कक्ष निरीक्षक 2

सचल दल के शिक्षक 2

लिपिक 1

अवमोचक 1

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी 4

संबंधित खबरें