DA Image
28 फरवरी, 2021|9:50|IST

अगली स्टोरी

मैनपुरी में सिंचाई के विवाद में युवक की गोली मार कर हत्या, भाई किया मरणासन्न

default image

सोमवार की देर रात करहल थाना क्षेत्र के ग्राम तिलियानी में सिंचाई के लिए पाइप लाइन बिछाने को लेकर हुए विवाद में युवक की गोली मार कर हत्या कर दी गई। युवक ने सैफई मेडिकल कॉलेज में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। युवक की मौत होते ही परिवार में कोहराम मच गया। घटना की तहरीर पर पुलिस ने चार नामजदों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। घटना के बाद दोनों पक्षों में तनाव है।

कैरावली निवासी धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने पुलिस को जानकारी देकर बताया कि वह सोमवार की रात 7:30 बजे के करीब अपने 22 वर्षीय भाई नीरज प्रताप के साथ खेत की सिंचाई करने के लिए पाइप लेकर पास के गांव तिलियानी निवासी दिलीप यादव के घर गया था। जहां पहले से मौजूद तिलियानी निवासी विमल यादव, रामनिवास, रामसेवक पुत्रगण हनुमंत यादव, व हनुमंत पुत्र भारत सिंह यादव का पाइप बिछाने को लेकर दिलीप से विवाद चल रहा था।

जब धर्मेंद्र और नीरज ने बीचबचाव किया तो विमल पक्ष नाराज हो गया और सब ने मिलकर धर्मेंद्र और नीरज पर हमला कर दिया। आरोप है कि विमल ने तमंचे से नीरज को गोली मार दी और अन्य लोग धर्मेंद्र को लाठी डंडों से पीटने लगे। विमल को गोली लगते ही आरोपी भाग निकले। जानकारी मिलने पर अन्य परिजन मौके पर आए और नीरज तथा धर्मेंद्र को सैफई मेडिकल कॉलेज ले गए। जहां देर रात उपचार के दौरान नीरज ने दम तोड़ दिया।

पुलिस ने गांव जाकर गिरफ्तारी के लिए दबिश दी, नहीं मिले आरोपी

घटना की जानकारी मिलते ही करहल सीओ अशोक कुमार, थाना प्रभारी देवेंद्र नाथ मिश्रा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने हमलावरों की तलाश में दबिश दी मगर आरोपी घरों से भाग निकले। घायल धर्मेंद्र की तहरीर पर पुलिस ने उपरोक्त आरापियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। थाना प्रभारी ने बताया कि शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के लिए दविश दी जा रही है।

दो पक्षों में विवाद के दौरान बीचबचाव करने पर युवक की गोली मार कर हत्या की तहरीर दी गई जिसके आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। करहल पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है। जल्द उनकी गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

अजय कुमार पांडेय, एसपी मैनपुरी

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Youth shot dead brother killed in irrigation dispute in Mainpuri