DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  एटा  ›  अनलॉक-1 की छूट ने एटा में बढ़ी दी कोरोना संक्रमण

एटाअनलॉक-1 की छूट ने एटा में बढ़ी दी कोरोना संक्रमण

हिन्दुस्तान टीम,एटाPublished By: Newswrap
Wed, 01 Jul 2020 10:35 PM
अनलॉक-1 की छूट ने एटा में बढ़ी दी कोरोना संक्रमण

अनलॉक-1 में कोरोना संक्रमण की रफ्तार जिले में चौगुनी हो गई। लॉकडाउन-1, लॉकडाउन-3 तक जिले में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या नौ थी। अनलॉक-1 में बढ़कर यह 140 तक जा पहुंची है। उसके पीछे बाजार खुलने, बसों का संचालन होना प्रमुख कारण रहा। लोगों से प्रशासन से मिली छूट का लाभ भीड़ के रूप में उमड़कर और शासन की गाइडलाइन की अनदेखी कर उठाया है।

केन्द्र सरकार ने कोरोना संक्रमण काल में लोगों को छूट प्रदान करने के लिए 17 मई से अनलॉक-1 शुरू किया। यह 30 जून तक लागू रहा है। इस दौरान जिलेभर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बेहद बढ़ गई। लॉकडाउन-3 तक जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या नौ तक थी। वह एक साथ उछाल मारकर 140 तक जा पहुंची। उसके पीछे शासन-प्रशासन से मिली छूट में घरों से बाहर निकले लोगों की लापरवाही रही है।

बाजार में लोग सामाजिक दूरी, मास्क की अनिवार्यता को भूलकर दुकानों पर जा पहुंचे। घर, बाजार में भी शासन की गाइडलाइन का पालन नहीं किया गया है। उसका परिणाम 140 लोगों के संक्रमित होने के रूप में सामने है। इसके अलावा दो हजार लोग क्वारंटाइन सेंटर में मौजूद है। इस दौरान शासन ने भी कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिले में वेंटिलेटर और ट्रू-नैट मशीन से कोरोना जांच की सुविधा प्रदान की है। उनका लाभ भी लोगों को मिलना शुरू हो गया है।

संबंधित खबरें