ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश एटाहाईटेंशन लाइन का तार टूटकर गिरा, आठ बच्चे झुलसे

हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर गिरा, आठ बच्चे झुलसे

हाईटेंशन लाइन का तार जोड़ते समय तार टूटकर नीचे गिर पड़ा। इसकी चपेट में आकर आठ बच्चे गंभीर रूप से झुलस गए। करंट दौड़ने से ग्रामीणों में भगदड़ गई और विद्युत बंद कराने के बाद बच्चों को स्वास्थ्य केन्द्र...

हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर गिरा, आठ बच्चे झुलसे
हिन्दुस्तान टीम,एटाSun, 29 Sep 2019 10:44 PM
ऐप पर पढ़ें

हाईटेंशन लाइन का तार जोड़ते समय तार टूटकर नीचे गिर पड़ा। इसकी चपेट में आकर आठ बच्चे गंभीर रूप से झुलस गए। करंट दौड़ने से ग्रामीणों में भगदड़ गई और विद्युत बंद कराने के बाद बच्चों को स्वास्थ्य केन्द्र लेकर पहुंचे। सभी बच्चों को आगरा रेफर कर दिया है।

थाना जलेसर के गांव दौलतपुर गिलौला में 11हजार की लाइन का तार टूट गया था। रविवार की देर शाम लाइनमैन शिकायत पर गांव पहुंचा। यह बच्चे लाइनमैन को टूटे हुए तार का घटनास्थ्ल बताने के लिए बच्चे भी खेत पर चले गए। लाइनमैन तार सही कर रहा था इसी समय तार टूटकर बच्चों के ऊपर गिर पड़ा। करंट लगने से सचिन, नीतेश पुत्र कृष्ण मुरारी, टीटू पुत्र बबलू, गौरव पुत्र सज्जन, रोहित पुत्र देवकीनंदन, सनी, कान्हा पुत्र उपेन्द्र, आनंद पुत्र पप्पू झुलस गए। बच्चों पर तार गिरने की सूचना मिलने पर गांव में दहशत फैल गई। अपने-अपने बच्चों को देखने के लिए मौके पर पहुंच गए। चीख की आवाज सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और विद्युत को बंद कराया। अपने-अपने बच्चों को लेकर स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे। उपचार देने के बाद बच्चों को आगरा रेफर कर दिया है।

चंदा लेकर जाते है, नहीं डालते नई लाइन

जलेसर। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों का कहना है कि गांव में आए दिन जर्जर तार टूटकर गिरते रहते है। करंट लगने से पशु भी मरें है। बताया कि गांव में विद्युतकर्मी आते है लाइन बदलने की कहकर चंदा एकत्रित कर ले जाते है। चंदा ले जाने के बाद लाइन डालने नहीं आते है। घटना को लेकर ग्रामीणों में रोष है।

13-17 साल के बच्चे है सभी

जलेसर। ग्रामीणों ने बताया कि सभी बच्चों को परिवारीजन आगरा ले गए। सभी बच्चों की उम्र 13 से 17 वर्ष के बीच की है। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई है।

----वर्जन

गांव के लोगों ने दो तरफ से बिजली एक ही तार में तोड़ ली थी। इसमें बैक करंट आने से तार टूट गया था। तार को सही कराया जा रहा है। लाइन किसने डाली इस बात की जांच कराई जाएगी।

अभिनेंद्र प्रताप सिंह, एक्सईएन बिजली ग्रामीण द्धितीय

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें