ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश एटाविभागों में करें नए-नए प्रयोग, कैरियर काउंसलिंग भी कराएं

विभागों में करें नए-नए प्रयोग, कैरियर काउंसलिंग भी कराएं

बेस्ट प्रैक्टिसेज और नवाचार की बैठक में माध्यमिक शिक्षा, बेसिक शिक्षा, कृषि, मनरेगा, उद्यान, नगर विकास विभाग के अधिकारियों के साथ डीएम अविनाश कृष्ण...

विभागों में करें नए-नए प्रयोग, कैरियर काउंसलिंग भी कराएं
हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीWed, 04 May 2022 05:50 PM
ऐप पर पढ़ें

बेस्ट प्रैक्टिसेज और नवाचार की बैठक में माध्यमिक शिक्षा, बेसिक शिक्षा, कृषि, मनरेगा, उद्यान, नगर विकास विभाग के अधिकारियों के साथ डीएम अविनाश कृष्ण सिंह ने बैठक की। उन्होंने कहा कि अपने-अपने विभागों में नए-नए प्रयोग करें। नियमों का पालन करते हुए नई तकनीकि को शामिल करें। रिसोर्स पर्सन तैयार कर विद्यार्थियों को सामान उपलबध कराएं। डीआईओएस बड़ा हॉल, प्रोजेक्टर वाले विद्यालय को चयनित कर शिक्षा ग्रहण करने वालों की कैरियर काउंसलिंग करें।

डीएम ने उप कृषि निदेशक, जिला कृषि अधिकारी से कहा कि नवाचार के तहत जिले के जैविक खेती से जुड़े किसानों की कार्यशाला आयोजित कराकर कृषि वैज्ञानिकों के माध्यम से उन्हें वैज्ञानिक पद्धति के लिए प्रेरित करें। काले गेहूं की जिले में उत्पादकता बढ़े इसके लिए किसानों को चिह्नित कर जागरुक करें। उद्यान अधिकारी किसानों को फूलों, केले की खेती को बढ़ावा देने के लिए प्रेरित करें। ईओ नगर निकाय साफ-सफाई, जलापूर्ति, मार्ग प्रकाश व्यवस्था, फॉगिंग आदि के बारे में लोगों से प्रतिदिन फीडबैक लें। गोशालाओं में उपलब्ध गाय के गोबर से मच्छररोधी उपले, अगरबत्ती आदि बनाई जाए। पीडी डीआरडीए परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को सोलर टेबिल लैंप निशुल्क उपलब्ध कराएं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें