ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश एटाअलीगंज के तीन प्रधानों पर लटकी निलंबन की तलवार

अलीगंज के तीन प्रधानों पर लटकी निलंबन की तलवार

जनपद के अलीगंज ब्लॉक क्षेत्र के ग्राम प्रधानों के खिलाफ जिला प्रशासन ने शिंकजा कसना शुरू कर दिया है। डीएम के निर्देश पर ग्राम पंचायत की शिकायतों के निस्तारित करने के लिए डीपीआरओ ने कार्यवाही करना...

अलीगंज के तीन प्रधानों पर लटकी निलंबन की तलवार
हिन्दुस्तान टीम,एटाFri, 13 Sep 2019 10:54 PM
ऐप पर पढ़ें

जनपद के अलीगंज ब्लॉक क्षेत्र के ग्राम प्रधानों के खिलाफ जिला प्रशासन ने शिंकजा कसना शुरू कर दिया है। डीएम के निर्देश पर ग्राम पंचायत की शिकायतों के निस्तारित करने के लिए डीपीआरओ ने कार्यवाही करना शुरू कर दिया। अलीगंज ब्लॉक के तीन ग्राम प्रधानों के खिलाफ जांचें पूरी हो गई हैं। जिनकी निलंबन के लिए डीएम के समक्ष रिपोर्ट सौंप दी हैं। इस कार्रवाई के बाद ग्राम प्रधानों ने हड़कंप मच गया है।

डीपीआरओ एसएन सिंह कुशवाह ने बताया कि अलीगंज ब्लॉक क्षेत्र के गांव गेवर अब्दुला पुर के ग्राम प्रधान देवेन्द्र सिंह को विकास कार्यो के लिए लाखों रुपये की धनराशि दी गई। धनराशि मिलने के बाद ग्राम प्रधान ने कोई विकास कार्य नहीं कराया। जिसको लेकर ग्राम के लोगों ने शिकायत की। जिसमें डीएम के निर्देश पर जिला स्तरीय अधिकारी के द्वारा जांच कराई गई। जिसमें ग्राम प्रधान को नोटिस दिया गया, लेकिन ग्राम प्रधान ने गांव में कोई कार्य नहीं किया गया। इसीलिए अब इनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की जा रही है। इसी ब्लॉक क्षेत्र के गांव खेडिया नगर शाह के खिलाफ भी कार्रवाई करने के लिए डीपीआरओ ने डीएम को लिखा है।

इस ग्राम पंचायत के ग्राम प्रधान राज कु मारी को भी लाखों रुपये की धनराशि दी गई लेकिन कहीं कोई कार्य नहीं किया गया है। जिसके लिए डीपीआरओ ने जांच कराई। इसके बाद ग्राम प्रधान को नोटिस दिया गया। जिसका ग्राम प्रधान ने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया है। इसीलिए डीएम एसएल भारती के समक्ष रिपोर्ट सौंपने के बाद निलंबन कार्रवाई की आदेश देने के लिए कहा गया है। इसके अलावा इसी ब्लॉक की ग्राम पंचायत कंचन पुरा आसे नंबर प्रथम के ग्राम प्रधान महेन्द्र सिंह के खिलाफ भी निलंबन की कार्रवाई की जा रही है। डीपीआरओ ने बताया कि इन सभी ग्राम प्रधानों के अधिकार सीज करने की कार्रवाई करने के साथ-साथ निलंबन की कार्रवाई की जाना प्रस्तावित है।

वर्जन---

जनपद के ब्लॉक अलीगंज की तीन ग्राम प्रधान के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई के लिए डीएम को लिखा जा रहा है। तीनों प्रधान पर गबन के आरोप हैं। इसके लिए नोटिस भी दिये गये लेकिन उनका जवाब नहीं दिया गया है।

----एसएन सिंह कुशवाह डीपीआरओ एटा----

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें