ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश एटाखेलकिट की खराब गुणवत्ता से शिक्षकों में असंतोष

खेलकिट की खराब गुणवत्ता से शिक्षकों में असंतोष

बेसिक शिक्षा विभाग ने प्राइमरी, जूनियर स्कूलों में खेलकिट वितरण कराने को बीआरसी केन्द्र पर मेला आयोजन किया जा रहा है। जहां पर विभाग, जिला प्रशासन से निर्धारित संस्था स्कूलों को किटों का वितरण कर रही...

खेलकिट की खराब गुणवत्ता से शिक्षकों में असंतोष
हिन्दुस्तान टीम,एटाWed, 29 Jan 2020 09:15 PM
ऐप पर पढ़ें

बेसिक शिक्षा विभाग ने प्राइमरी, जूनियर स्कूलों में खेलकिट वितरण कराने को बीआरसी केन्द्र पर मेला आयोजन किया जा रहा है। जहां पर विभाग, जिला प्रशासन से निर्धारित संस्था स्कूलों को किटों का वितरण कर रही है। जलेसर में बुधवार को हुई खेलकिट वितरण को लेकर शिक्षकों, स्थानीय दुकानदारों ने नाराजगी व्यक्त की। शिकायत मिलने पर एसडीएम जलेसर ने नायब तहसीलदार को मौके पर पहुंचकर स्थिति को दिखवाया।

जलेसर बीआरसी केन्द्र पर बुधवार को प्राइमरी एवं जूनियर स्कूलों को खेलकिट वितरण की गई। खेल किट वितरण के बाद तहसील क्षेत्र के शिक्षकों ने खेल सामग्री की खराब गुणवत्ता को लेकर नाराजगी जताई गई। उसकी शिकायत जलेसर एसडीएम अरुण कुमार से शिक्षक और स्थानीय दुकानदारों ने की। बीआरसी केन्द्र पर बुधवार को प्राथमिक स्कूलों के लिए पांच हजार रुपये की खेल किट और जूनियर स्कूलों के लिए दस हजार रुपये की खेलकिट वितरण की गई। उसमें प्राथमिक स्कूलों की खेल किट में 24 नग खेल सामग्री और जूनियर स्कूलों के लिए 57 नग खेल सामग्री उपलब्ध कराई गई। स्कूल शिक्षक गुणवत्ता खराब होने के बाद भी खुलकर उसका विरोध नहीं कर पाए। स्थानीय विक्रेता ने नायब तहसीलदार से खेलकिट गुणवत्ता को लेकर कई सवाल किए।

जलेसर बीआरसी केन्द्र पर बुधवार को खेलकिट वितरण होने को लेकर शिक्षकों, स्थानीय दुकानदारों ने शिकायत की। शिकायत मिलने पर नायब तहसीलदार को भेजकर स्थिति दिखवाई गई। शिकायतों का निस्तारण कराकर खेलकिट वितरण कराई गई हैं।-अरुण कुमार, एसडीएम, जलेसर (एटा)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें