Rajvir Singh Raju wins election from one lakh 22 thousand - एटा में खिला कमल, राजवीर फिर बने सांसद DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एटा में खिला कमल, राजवीर फिर बने सांसद

एटा में खिला कमल, राजवीर फिर बने सांसद

17वीं लोकसभा सभा चुनाव के परिणाम गुरुवार की देरशाम को घोषित कर दिए गए। चुनाव का मुख्य मुकावला दो भाजपा और सपा गठबंधन के बीच रहा। पहले राउंड से ही भाजपा ने बढ़त बना ली थी। सुबह से भाजपा के समर्थक जोश में दिखाई दे रहे थे। राजवीर सिंह राजू एक लाख 22 हजार 670 वोट से जीते।

गुरुवार की सुबह छह बजे से दोनों दलों के समर्थक वोटों की गिनती कराने के लिए गल्ला मंडी पहुंच गए।

मंडी के गेट पर पुलिस की ड्यूटी थी। हर किसी की जांच कर अंदर भेजा जा रहा था। करीब एक घंटे में सभी गणना एजेंटों की इंट्री अंदर हो गई। आठ बजे तक सभी कर्मचारी अपनी-अपनी टेवल पर पहुंच सके थे। सबसे पहले पोस्टल वोटों की गिनती शुरू हुई। करीब आधा घंटे में यह काम पूरा कर लिया गया। इस गिनती में भाजपा के राजवीर सिंह राजू को 1081 वोट मिले। सपा के देवेंद्र सिंह यादव को 424 वोट मिले। पोस्टलों की गिनती का परिणाम पता चलते ही भाजपा के लोगों के चेहरे खिल गए। गणना का काम प्रारंभ कर दिया गया।

दोपहर के 11 बजते ही सपा के लोगों के चेहरे पर मायूसी छाने लगी। एक-एक कर टेबलों पर कार्यकर्ताओं की संख्या कम हो गई। कुछ ही देर में अधिकांश स्थानों पर भाजपा के ही कार्यकर्ता दिखाई दे रहे थे। दोपहर बाद गणन का माहौल बदल सा गया था। मतगणना के काम में जुटे भाजपा के लोग एक दूसरे को बधाई दे रहे थे। शाम करीब सात बजे तक तीस राउंड की गिनती पूरी कर ली ग ई। इसमें भाजपा को पांच लाख 44 हजार 267 वोट मिले। सपा के देवेंद्र सिंह यादव को चार लाख 22 हजार 678 वोट मिलने के साथ चुनाव की घोषणा हो गई। भाजपा के राजवीर सिंह राजू एक लाख 22 हजार 670 मतों से विजयी घोषित कर दिया गया। वोटों की गिनती का काम पूरा होते ही राजवीर सिंह अपने समर्थकों के साथ कासगंज के लिए रवाना हो गए। कासगंज डीएम की ओर से उन्हें प्रमाण पत्र दिया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rajvir Singh Raju wins election from one lakh 22 thousand