ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश एटाजेल की कैंटीन से बंदी खरीद सकेंगे आवश्यकता का सामान

जेल की कैंटीन से बंदी खरीद सकेंगे आवश्यकता का सामान

कोरोना के डर से जेल में बंदियों की मुलाकात बंद कर गई है। बंदी कैंटीन से सामान खरीद सकें इसके लिए जेल प्रशासन ने बैंक खाते में रुपये डाले जाने की सुविधा की है। परिजन 2400 रुपये तक जेल के खाते में डाल...

जेल की कैंटीन से बंदी खरीद सकेंगे आवश्यकता का सामान
हिन्दुस्तान टीम,एटाSat, 28 Mar 2020 01:55 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना के डर से जेल में बंदियों की मुलाकात बंद कर गई है। बंदी कैंटीन से सामान खरीद सकें इसके लिए जेल प्रशासन ने बैंक खाते में रुपये डाले जाने की सुविधा की है। परिजन 2400 रुपये तक जेल के खाते में डाल सकेंगे।

दुनियाभर में फैली महामारी के चलते जेल प्रशासन ने बंदियों की मुलाकात पर रोक लगा दी है। इस कारण बंदियो तक जरूरी सामान जैसे बिस्कुट, सलाद आदि का सामान नहीं पहुंच पा रहा था। जेल में संचालित बंदी कल्यांणकारी कैटीन के कूपन खत्म हो जाने के बाद वहां से भी बंदियों को सामान नहीं मिल पा रहा था। कैंटीन के कूपन खरीदने के लिए बंदियों के पास रुपया नहीं था। मुलाकात बंद होने के कारण परिजन भी उन तक रुपया नहीं पहुंचा पा रहे थे। जेल प्रशासन ने इस समस्या के समाधान के लिए बैंक में रुपये डलवाने की सुविधा प्रदान की है। इसके लिए जेल प्रशासन ने स्टेट बैंक की मुख्यशाखा के जेल के खाते में रुपये डलवाने की सुविधा प्रदान की है। परिजन एक माह में अधिकतम 2400 रुपये डाल सकेंगे। वरिष्ठ जेल अधीक्षक शैलेन्द्र कुमार मैत्रेय ने बताया कि बंदी कूपन खरीद सकें इसके लिए बंदी के परिजन स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में खुले खाते में रुपये डाल सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें