Pre-closure school DIOS issued notice - डीआईओएस को स्कूलों में मिलीं खामियां, थमाया नोटिस DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डीआईओएस को स्कूलों में मिलीं खामियां, थमाया नोटिस

माध्यमिक शिक्षा परिषद के वित्तविहीन, सहायता प्राप्त विद्यालयों में पठन-पाठन के प्रति निरीक्षण में लापरवाही उजागर हो रही है। स्कूल प्रबंधन ने मनमाने ढंग से ग्रीष्मकालीन अवकाश से ही स्कूल बंद कर दिए हैं।

गुरुवार को निरीक्षण में बंद मिले दो स्कूल संचालकों को डीआईओएस केएस वर्मा ने नोटिस थमाया है। साथ ही चेतावनी दी है कि स्पष्टीकरण से संतुष्ट न होने पर उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।गुरुवार को डीआईओएस ने किए निरीक्षण में शहर के गांधी मार्केट स्थित चौधरी नानक यादव इंटर कॉलेज बंद मिला। स्कूल के सूचना पट पर 22 अप्रैल से 30 जून तक का अवकाश अंकित मिला। इसी तरह तेजसिंह उच्चतर माध्यमिक हाईस्कूल नगला डूडा, हरवेदी आर्ष इंटर कॉलेज रुद्रपुर निरीक्षण में बंद मिला। अवकाश से पूर्व ही विद्यालय बंद मिलने पर डीआईओएस ने नाराजगी व्यक्त की। साथ ही तीनों स्कूलों को नोटिस भेजा गया है। नोटिस में चेतावनी दी गई कि निर्धारित समय के अंदर स्पष्टीकरण प्रस्तुत करें। स्पष्टीकरण प्रस्तुत न करने की स्थिति में उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।

इसके अलावा निरीक्षण में डीआईओएस को भारतीय इंटर कॉलेज न्यौराई, पंडित दीनदयाल उपाध्यक्ष राजकीय मॉडल स्कूल जिरसमी, रोहनलाल चतुर्वेदी इंटर कॉलेज एटा, प्रिटिस गल्र्स इंटर कॉलेज एटा, सेंट मैरी विद्यालय आगरा रोड, राजबाल भारती इंटर कॉलेज एटा में शिक्षण कार्य संतोषजनक मिला। राजकीय बालिका इंटर कॉलेज लालगढ़ी में छात्र संख्या कम मिली। स्कूल में प्रयोगशाला संचालित नहीं मिली।

चौधरी नबाव सिंह इंटर कॉलेज लहरा में छात्र संख्या सही थी तो लैब बंद पड़ी हुई थी। वर्णी जैन इंटर कॉलेज एटा, क्रिश्चियन एग्रीकल्चर इंटर कॉलेज एटा में छात्र संख्या बेहद कम और लैब बंद मिली। सरस्वती ज्ञान मंदिर इंटर कॉलेज में एक ही कक्षा में दो क्लास संचालित होती हुई मिली। निरीक्षण में मिली अव्यवस्थाओं पर डीआईओएस ने संचालकों को कड़ी फटकार लगाई। साथ ही जल्द से जल्द सुधार करने के निर्देश दिए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Pre-closure school DIOS issued notice