ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश एटाएटा के रोहिना गांव में संक्रामक रोगों से छाई दहशत

एटा के रोहिना गांव में संक्रामक रोगों से छाई दहशत

ब्लॉक अवागढ़ के गांव रोहिना में डेंगू, मलेरिया की चपेट में लोगों के आने से दहशतभरी खामोशी छाई हुई है। गांव में बीमारों की घर-घर चारपाई बिछी हुई हैं। सोमवार को गांव में पहुंची एटा, अवागढ़ सीएचसी की...

एटा के रोहिना गांव में संक्रामक रोगों से छाई दहशत
हिन्दुस्तान टीम,एटाMon, 28 Sep 2020 11:06 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्लॉक अवागढ़ के गांव रोहिना में डेंगू, मलेरिया की चपेट में लोगों के आने से दहशतभरी खामोशी छाई हुई है। गांव में बीमारों की घर-घर चारपाई बिछी हुई हैं। सोमवार को गांव में पहुंची एटा, अवागढ़ सीएचसी की टीमों ने कोरोना वायरस संक्रमण, डेंगू, मलेरिया की जांच की। हालांकि सोमवार को जांच में टीमों को कोई पॉजिटिव नहीं मिला है मगर रविवार को सात डेंगू पॉजिटिव मिले थे।

अवागढ़ सीएचसी एमओआईसी डा. एसपी सिंह राठौर ने बताया कि रविवार को गांव रोहिना में तीन लोगों की मलेरिया की जांच को स्लाइड बनाई गई थी। उनमें से किसी की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई है। उन्होंने बताया कि सोमवार को भी गांव में 35 डेंगू, 35 मलेरिया और 180 कोरोना वायरस संक्रमण की जांच कराई गई है। कोरोना जांच में 110 एंटीजन रैपिड किट और 70 आरटीपीसीआर जांच को सेंपल लिए गए हैं। जिसमें एंटीजन रैपिड किट जांच में कोई पॉजिटिव नहीं निकला है। एमओआईसी ने बताया कि गांव से बाहर भर्ती सात मरीजों में से तीन एटा में उपचार कराने वाले मरीज गांव में लौट आए है। उनके पास से भी डेंगू पॉजिटिव होने की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें