ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश एटानिधौली कलां के चेयरमैन को डेंगू

निधौली कलां के चेयरमैन को डेंगू

एटा। हिन्दुस्तान संवाद। बरसात के बाद संक्रामक रोगों का प्रकोप शुरू हो गया है। सुबह से शाम तक मरीजों से क्लीनिक फुल नजर आ रहे हैं। एक क्लीनिक में प्रतिदिन तीन से चार सौ मरीज उपचार कराने के लिए पहुंच...

निधौली कलां के चेयरमैन को डेंगू
हिन्दुस्तान टीम,एटाTue, 18 Sep 2018 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

बरसात के बाद संक्रामक रोगों का प्रकोप शुरू हो गया है। सुबह से शाम तक मरीजों से क्लीनिक फुल नजर आ रहे हैं। नगर पंचायत निधौलीकलां के चेयरमैन भी बुखार की चपेट में आ गए। निजी चिकित्सालय की रिपोर्ट में उन्हें डेंगू की पुष्टि हुई।

जीटी रोड स्थित नर्सिंग होम में मरीज को देख रहे डा. हरिओम गुप्ता ने बताया कि नगर पंचायत निधौलीकलां अध्यक्ष देवलाल लोधी को डेंगू पॉजेटिव निकला है। उनको नर्सिगमहोम में लगातार उपचार दिया जा रहा है। नर्सिंगहोम में भर्ती निधौलीकलां चेयरमैन ने बताया दो दिन से उनको तेज बुखार आने पर जांच कराई गई। उसमें डेंगू निकला है। डा. हरिओम गुप्ता ने बताया कि इन दिनों वायरल, मलेरिया पीड़ित मरीजों की भरमार है। सुबह से शाम तक मरीज और तीमारदारों की भीड़ लगी रहती है। वह प्रतिदिन क्लीनिक में दो से तीन सौ मरीजों को देख रहे हैं। मंगलवार को नर्सिंमहोम में मरीजों की अधिकता होने के कारण बेड भी कम पड़ रहे हैं। एक-एक बेड पर दो-दो मरीज बच्चों को लेकर उपचार कराने को विवश हो गए हैं।

दो बच्चों को हुआ डेंगू, सीएमओ को की रिपोर्ट : डा. प्रदीप गुप्ता

एटा। शहर में ठंडी सड़क स्थित क्लीनिक पर मंगलवार को बच्चों देख रहे डा. प्रदीप गुप्ता ने बताया कि इन दिनों वायरल, मलेरिया का प्रकोप है। प्रतिदिन डेंगू के जांच करा रहे हैं। उनके यहां अब तक दो बच्चों को डेंगू पॉजेटिव निकला है। उसमें गांव इमलिया निवासी ईशू पुत्र अरविंद, शहर के मोहल्ला कृष्णानगर पीपल अडडा निवासी शिखा पुत्री अवधेश कुमार शामिल है। डाक्टर का कहना है कि प्रतिदिन दो सौ से ढाई सौ बीमार बच्चों को वह देख रहे हैं। संक्रामक बीमारियां फैलने के कारण शहर में साफ-सफाई का अभाव और जगह-जगह जलभराव होना है। जलभराव होने से मच्छर पनप रहे हैं। मच्छरों की रोकथाम के लिए फॉगिंग नहीं कराई जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें