ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश एटाब्लॉक पर डोंगल में फंसी वृद्धा अवस्था पेंशन

ब्लॉक पर डोंगल में फंसी वृद्धा अवस्था पेंशन

शासन के द्वारा शुरू की ऑन लाइन व्यवस्था वृद्धों के लिए बेहद निराशाजनक बन गई है। जनपद भर में दो हजार से अधिक वृद्धाओं के पेंशन फार्म ब्लाक स्तर पड़े हुए हैं लेकिन इनको देखने वाला नही है। इसीलिए सैकड़ों...

ब्लॉक पर डोंगल में फंसी वृद्धा अवस्था पेंशन
हिन्दुस्तान टीम,एटाMon, 16 Sep 2019 11:38 PM
ऐप पर पढ़ें

शासन के द्वारा शुरू की ऑन लाइन व्यवस्था वृद्धों के लिए बेहद निराशाजनक बन गई है। जनपद भर में दो हजार से अधिक वृद्धाओं के पेंशन फार्म ब्लॉक स्तर पड़े हुए हैं लेकिन इनको देखने वाला नही है। इसीलिए सैकड़ों की संख्या में लोग अपनी पेंशन के लिए ब्लॉक के चक्कर लगा रहे हैं। जिस कर्मचारी को इन वृद्धा पेंशन दी जानी है वे अवकाश पर चले गये हैं और अपना फोन भी नहीं उठा रहे हैं। यह परेशान केवल अलीगंज ब्लॉक क्षेत्र में ही नहीं है बल्कि सभी ब्लॉकों में यही स्थिति है।

अलीगंज ब्लॉक का हाल---

राजा का रामपुर। विकासखंड अलीगंज के तहत आने वाली ग्राम पंचायतों में पंद्रह सौ से ऊपर वृद्धावस्था, विकलांग, विधवा पेंशन ऑनलाइन की जा चुकी हैं । लाभार्थियों ने सरकार की मंशा के अनुसार समस्त दस्तावेजों के साथ पेंशनों के लिए आवेदन किए लेकिन तकनीकी कारणों के चलते लाभार्थियों का पेंशनों का लाभ नहीं मिल पा रहा जिसके चलते ग्रामीणों में भारी नाराजगी देखने को मिल रही है। ग्राम पंचायत बिलसड पछाया में वृद्धावस्था पेंशन न बनने से ग्रामीणों में भारी रोष है। ग्रामीणों का कहना है कि आन लाइन आवेदन करने के बाद भी पेंशन नही बनी। विभागीय अधिकारी तकनीकी कारणों का हवाला देकर बहाना बना रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें