ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश एटाएटा में गैरहाजिर अध्यापक निलंबित, तीन प्रधानाध्यापकों को नोटिस

एटा में गैरहाजिर अध्यापक निलंबित, तीन प्रधानाध्यापकों को नोटिस

उच्च प्राथमिक विद्यालय शिवसिंहपुर में निरीक्षण के पहुंचे बीएसए संजय सिंह ने जुलाई से अनुपस्थित चल रहे सहायक अध्यापक श्यामपाल को निलंबित कर दिया। बीएसए ने अव्यवस्था मिलने पर तीन प्रधानाध्यापको को...

एटा में गैरहाजिर अध्यापक निलंबित, तीन प्रधानाध्यापकों को नोटिस
हिन्दुस्तान टीम,एटाTue, 25 Aug 2020 10:44 PM
ऐप पर पढ़ें

उच्च प्राथमिक विद्यालय शिवसिंहपुर में निरीक्षण के पहुंचे बीएसए संजय सिंह ने जुलाई से अनुपस्थित चल रहे सहायक अध्यापक श्यामपाल को निलंबित कर दिया। बीएसए ने अव्यवस्था मिलने पर तीन प्रधानाध्यापको को नोटिस दिए गए हैं।

निरीक्षण में बीएसए ने पाया कि अनुपस्थित सहायक अध्यापक ने जुलाई से पूर्व की उपस्थिति रजिस्टर से गायब कर दी। जिसको बीएसए ने अनुशासनहीनता, विभागीय कार्यों को न करने का द्योतक माना। स्कूल में कायाकल्प के तहत कार्य न होने पर प्रधानाध्यापक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। साथ ही एबीएसए शीतलपुर को एक सप्ताह में व्यवस्था सुदृढ़ करते हुए आख्या प्रस्तुत करें।

मंगलवार को बीएसए ने ब्लॉक शीतलपुर के प्राथमिक विद्यालय बारथर प्रथम का निरीक्षण किया। निरीक्षण में प्रात: 8.40 बजे विद्यालय बंद मिला। जबकि स्कूल में एक शिक्षक और दो शिक्षामित्र कार्यरत हैं। बीएसए ने स्कूल बंद मिलने पर सभी को कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं। इसके उपरांत बीएसए ने प्राथमिक विद्यालय द्वितीय, उच्च प्राथमिक विद्यालय बारथर का निरीक्षण किया। निरीक्षण में दोनों स्कूलों में शिक्षक, शिक्षामित्र उपस्थित मिले। विद्यालय में कम्पोजिद ग्रांट का व्यय नियमानुसार नहीं किया गया।

पुस्तकालय अवस्थापना, खेलकूद सामग्री का क्रय मानक के अनुसार नहीं किया। जिसके लिए प्रधानाध्यापक को कारण बताओ नोटिस दिया है। उसके बाद बीएसए ने प्राथमिक विद्यालय रार पटटी का निरीक्षण किया। निरीक्षण में बीएसए ने विद्यालय में साफ-सफाई संतोषजनक पाई। यहां पर मल्टीपल हैण्डवाश, दिव्यांग शौचालय, रनिंग वॉटर की सुविधा के कार्य कराकर अवस्थापना संबंधी सुविधा से संतुष्ट कराने के निर्देश दिए। प्राथमिक विद्यालय नगला माची के निरीक्षण में बीएसए ने पाया कि प्रधानाध्यापक एवं सहायक अध्यापक अनुपस्थित मिलने पर कारण बताओ नोटिस दिया है।

स्कूल में शिक्षामित्र उपस्थित मिले। उच्च प्राथमिक विद्यालय नगला कदम में बीएसए को सहायक अध्यापक जर्मन सिंह अनुपस्थित मिले। कम्पोजिट विद्यालय न्यौराई में बीएसए को निरीक्षण के दौरान शिक्षक, शिक्षामित्र उपस्थित मिले। प्रधानाध्यापक को निर्देश दिए कि प्रधान, सचिव से समन्वय स्थापित कर स्कूल में कार्य कराए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें