ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश एटाशहर के नई आबादी क्षेत्र में 800 स्थानों पर नहीं लाइटें

शहर के नई आबादी क्षेत्र में 800 स्थानों पर नहीं लाइटें

नगर पालिका सीमा में बने नई आबादी वाले अधिकांश क्षेत्रों के गली, मोहल्लों में अभी स्ट्रीट लाइटें नहीं है। स्थानीय वाशिंदे स्ट्रीट लाइट की रोशनी से बंचित बने हुए है। इन सभी मोहल्लों में नगर पालिका ने...

शहर के नई आबादी क्षेत्र में 800 स्थानों पर नहीं लाइटें
हिन्दुस्तान टीम,एटाTue, 11 Jun 2019 10:48 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर पालिका सीमा में बने नई आबादी वाले अधिकांश क्षेत्रों के गली, मोहल्लों में अभी स्ट्रीट लाइटें नहीं है। स्थानीय वाशिंदे स्ट्रीट लाइट की रोशनी से बंचित बने हुए है। इन सभी मोहल्लों में नगर पालिका ने स्ट्रीट लाइटें नहीं लगवाई है। इसके कारण शाम होते ही नई आबादी क्षेत्रों में अंधकार पसर जाता है।

मंगलवार को नगर पालिका परिषद के प्रकाश निरीक्षक रामकिशन ने बताया कि समूचे शहर में कुल 3126 प्रकाश पाइंट है। जिनमें से 28 सौ प्रकाश पाइंटों पर एलईडी लाइटें लगाई जा चुकी है। बाकी के शेष 326 प्रकाश पाइंटों पर एलईडी बल्व लगाए जा रहे है। प्रकाश निरीक्षक ने बताया कि वर्ष 2018-19 के सर्वे के अनुसार शहर में बनी नई कालौनी संजय नगर, अबेडकर नगर, वर्मा नगर, श्रृंगार नगर, शांति नगर, दिनेश नगर, मारहरा दरवाजा, पीपल अड्डा, कृष्णा नगर, किदवई नगर, आवास विकास कालौनी, नेहरु नगर, शिवओमपुरी, राधा विहार, श्याम नगर, लालपुर, कृष्णा विहार आदि क्षेत्रों में अभी भी आठ सौ प्रकाश बिन्दु रिक्त है। इन सभी पोलों पर स्ट्रीट लाइटों का प्रस्ताव पिछली बोर्ड बैठक में नहीं भेजा गया था। सर्वे के बाद आगामी बोर्ड बैठक में आठ सौ विद्युत पोलों पर स्ट्रीट लाइटों का प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा। नई आबादी क्षेत्रों के अलावा पुराने गली, मोहल्लों में भी दो सौ से अधिक पोलों पर स्ट्रीट लाइटें नहीं है। जिसके कारण गली, मोहल्लों में अंधेरा बना हुआ है। प्रकाश निरीक्षक ने बताया कि नगर पालिका में स्ट्रीट लाइटों एवं एलईडी वल्ब की बेहद कमी बनी हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें