ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश एटापारा 44 डिग्री पहुंचने से चकराए लोगों के सिर

पारा 44 डिग्री पहुंचने से चकराए लोगों के सिर

भीषण गर्मी में बुधवार को पारा चढ़ने से लोगों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ा। चढ़ते पारे के चलते कई लोगों को चक्कर आने की शिकायत हुई। उन्होंने डॉक्टरों के यहां जाकर इलाज लिया। हर्ट रोग विशेषज्ञ...

पारा 44 डिग्री पहुंचने से चकराए लोगों के सिर
हिन्दुस्तान टीम,एटाThu, 06 Jun 2019 12:28 AM
ऐप पर पढ़ें

भीषण गर्मी में बुधवार को पारा चढ़ने से लोगों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ा। चढ़ते पारे के चलते कई लोगों को चक्कर आने की शिकायत हुई। उन्होंने डॉक्टरों के यहां जाकर इलाज लिया। हर्ट रोग विशेषज्ञ डॉक्टर शैलेंद्र जैन ने सिर चकराने की वजह इन दिनों पड़ रही भीषण गर्मी को बताया है।

बुधवार को अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस रहा। दोपहर के चार घंटे तेज धूप ने मार्ग से गुजर रहे लोगों को ठहरकर गला तर करने को विवश कर दिया।

बुधवार सुबह 8 बजे पारा 42 डिग्री सेल्सियस रहा। उससे सुबह उठे लोगों को भीषण गर्मी का अहसास हो गया। दोपहर 12 बजे के बाद तक पारा चढ़कर 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। लगभग चार घंटे तक तापमान में बढ़ोत्तरी होने से घर के बाहर निकले महिला-पुरुष, युवक-युवतियां को पसीने से सराबोर देखा गया। दोपहर में तेज धूप में लोग मजबूरन गंतव्य की ओर तेज कदमों से बढ़ जा रहे थे। मार्ग पर गुजर रहे राहगीर तेज धूप से व्याकुल थे। उसके बाद भी राहत नहीं मिल पा रही थी। दोपहरी में मार्ग पर निकलने गर्मी से बचाव के लिए युवक-युवतियों, पुरुष-महिलाओं ने जो उपाय किए वह कारगर नहीं हो रहे थे।

कामकाजी महिला-पुरुषों ने स्टॉल, अगोछा, दस्ताने, चश्ता, छाता, पीने के पानी की बोतल साथ निकले। वह घर से बाहर निकलते चिलचिलाती धूप में पसीने-पसीने हो गए। मार्ग, बाजार में गुजरने वाले महिला-पुरुष तेज धूप के कारण पल-पल शीतल पेय पदार्थ और मौसमी फलों का सेवन करते हुए देखे गये।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें