ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश एटाएटा में परलोक गए कई हिस्ट्रीशीटर पुलिस रिकार्ड में आज भी जिंदा

एटा में परलोक गए कई हिस्ट्रीशीटर पुलिस रिकार्ड में आज भी जिंदा

परलोक पहुंचने के बाद भी कई हिस्ट्रीशीटर पुलिस रिकार्ड में अब भी जिंदा है। हिस्ट्रीशीटरों की तलाश में चलाए गए अभियान में 32 हिस्ट्रीशीटर दम तोड़ चुके हैं। हालांकि पुलिस की मानें तो जांच रिपोर्ट लगने के...

एटा में परलोक गए कई हिस्ट्रीशीटर पुलिस रिकार्ड में आज भी जिंदा
हिन्दुस्तान टीम,एटाThu, 23 Jul 2020 06:44 PM
ऐप पर पढ़ें

परलोक पहुंचने के बाद भी कई हिस्ट्रीशीटर पुलिस रिकार्ड में अब भी जिंदा है। हिस्ट्रीशीटरों की तलाश में चलाए गए अभियान में 32 हिस्ट्रीशीटर दम तोड़ चुके हैं। हालांकि पुलिस की मानें तो जांच रिपोर्ट लगने के बाद मामले खत्म किए जा रहे हैं। इसके साथ ही अन्य अपराधियों पर भी हिस्ट्रीशीटर की कार्रवाई की जाएगी।

अपराधियों पर नजर रखने के लिए पुलिस हर साल अभियान चलाती है। अभियान के दौरान पुलिस हिस्ट्रीशीटरों पर भी नजर रखती है और हर साल वह कहां पर है क्या कर रहे हैं यह सब जानकारी जुटाते हैं। बीते तीन साल के दौरान लगभग डेढ़ सौ से अधिक हिस्ट्रीशीटरों की तलाश में पुलिस ने अभियान चलाकर जांच की। जांच में सामने आया कि 32 हिस्ट्रीशीटरों की मौत हो चुकी है। 2018 में नौ तथा 2019 में 23 हिस्ट्रीशीटरों की मौत हुई है। जिनकी रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस कार्रवाई कर रही है।

वर्ष हिस्ट्रीशीटर मौत

2018 115 09

2019 36 23

---वर्जन

हिस्ट्रीशीटरों की निगरानी रखी जाती है। जिन हिस्ट्रीशीटरों की मौत हो चुकी है उसकी रिपोर्ट मिलने के बाद मामले खत्म कर दिए जाते हैं। इसके साथ ही अन्य अपराधियों की भी हिस्ट्रीशीट खोली जा रही है।

सुनील कुमार सिंह, एसएसपी एटा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें