ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश एटाकोविड-19 कोरोना महामारी से बचाव पर बैठक में मंथन

कोविड-19 कोरोना महामारी से बचाव पर बैठक में मंथन

डीएम सुखलाल भारती ने निगरानी समिति की बैठक की। ग्रामीणों को संबोंधित करते हुये कहा कि कोविड-19 कोरोना जैसी महामारी से बचाव के लिए सभी गांवों में निगरानी समिति का गठन किया गया...

कोविड-19 कोरोना महामारी से बचाव पर बैठक में मंथन
हिन्दुस्तान टीम,एटाSun, 31 May 2020 10:54 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएम सुखलाल भारती ने निगरानी समिति की बैठक की। ग्रामीणों को संबोंधित करते हुये कहा कि कोविड-19 कोरोना जैसी महामारी से बचाव के लिए सभी गांवों में निगरानी समिति का गठन किया गया है।

उन्होंने कहा कि अगर किसी व्यक्ति को खांसी, जुकाम, बुखार है या किसी को सांस लेने में दिक्कत हो तो सबसे ज्यादा संक्रमण का खतरा होता है, तो इसकी सूचना तत्काल निगरानी समिति को दे। जिससे इस बीमारी से बचा जा सके। बुजुर्ग व बच्चों को घर से निकलने दें। क्योंकि सबसे ज्यादा खतरा इन्हीं को होता है। कोई व्यक्ति बाहर से आता है उसे 21 दिन के लिए होम क्वारंटीन रखा जायेगा। वहां कोई व्यक्ति न जायेगा। आपके गांव मे जांच करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम आती है तो उसका सहयोग करें।

ग्रामीणजनों से यह भी अपील की गयी कोई व्यक्ति बिना मास्क के न घूमे, बुर्जुग व बच्चे बाहर न निकले, एक-एक मीटर की दूरी पर बैठे बच्चे क्रिकेट, व ग्रामीण चौपाल लगाकर भीड एकत्रित न करें।

आप सभी लोग आरोग्य सेतु एवं आयुष कवच एप डाउनलोड करें और सभी ग्रामीणों को भी इसका उपयोग, लाभ भी बताये और जिनके पास एनरॉएड मोबाइल है उन अभी को इन एप को डाउनलोड कराएं। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी मदन वर्मा, जिला विकास अधिकारी एसएन कुशवाह, जिला सूचना अधिकारी मिथलेश कुमार, संबंधित सचिव, संबंधित ग्राम प्रधान, लेखपाल, आशा, एपीओ, आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें