DA Image
22 सितम्बर, 2020|10:37|IST

अगली स्टोरी

एटा में 20 सितंबर तक स्कूलों का ‘कायाकल्प के करने निर्देश

default image

ऑपरेशन कायाकल्प के तहत नगर निकाय क्षेत्र में स्थापित परिषदीय स्कूलों में अवस्थापना सुविधाओं की समीक्षा बैठक एडीएम प्रशासन विवेक मिश्रा ने ली। बैठक में कायाकल्प कार्य 20 सितंबर तक स्कूलों में कराए जाने के निर्देश नगर पालिका परिषद, नगर पंचायत ईओ और एबीएसए को दिए।

बैठक में एडीएम प्रशासने पाया कि ऑपरेशन कायाकल्प के तहत नगर निकाय क्षेत्र के स्कूलों में कार्य अधूरे है। जिस पर उन्होंने नगर पालिका परिषद, नगर पंचायत के ईओ, बेसिक शिक्षा परिषद के एबीएसए को संबंधित स्कूलो में निर्धारित 14 पैरामीटर के तहत कार्य कराने के निर्देश दिए है।

एडीएम प्रशासन ने कहा कि नगर निकाय ईओ ऑपरेशन कायाकल्प के तहत निर्धारित 14 पैरामीटर शुद्ध-सुरक्षित पेयजल, बालक-बालिकाओं के लिए पृथक बाल मैत्रिक शौचालय, बालक-बालिकाओं के लिए पृथक यूरिन के साथ मूत्रालय, शौचालय, मूत्रालयों मे नल की अपूर्ति टायलीकरण, दिव्यांग सुलभ शौचालय, मल्पल हैण्डवाशिंग यूनिट, कक्षा कक्ष के फर्म का टायलीकरण, श्याम पट, रसोईघर का सुसज्जीकरण, विद्यालय की समुचित रंगाई-पुताई, विद्यालय में दिव्यांग सुलभ रैम्प एवं रैलिंग, कक्षा कक्ष में क्रियाशील विद्युत संयोजन उपयुक्त वायरिंग, विद्युत उपकरण पर कार्य एक विशेष अभियान चलाकर किया जाना है। उन्होंने बताया कि परिषदीय विद्यालयों में अवस्थापना सुविधाओं से संबंधित कार्य केन्द्रीय वित्त आयोग, राज्य वित्त आयोग, स्मार्ट सिटी फण्ड, निकाय निधि, निगम निध तथा अवस्थापना विकास निधि का उपयोग कर 20 सितंबर तक प्रत्येक दशा में कराए जाने है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Instructions to 39 rejuvenate 39 schools in Etah by 20 September