ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश एटामैनपुरी में दूसरी रिपोर्ट में चार में से एक जमाती निगेटिव निकला

मैनपुरी में दूसरी रिपोर्ट में चार में से एक जमाती निगेटिव निकला

जनपद के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। जिन चार जमातियों में कोरोना वायरस प्रारंभिक लक्षण पाए गए थे उनकी सेकेंडरी जांच रिपोर्ट भी आ गई है। सेकेंडरी जांच रिपोर्ट में चार में से तीन जमाती पॉजिटिव निकले...

मैनपुरी में दूसरी रिपोर्ट में चार में से एक जमाती निगेटिव निकला
हिन्दुस्तान टीम,एटाTue, 07 Apr 2020 02:55 PM
ऐप पर पढ़ें

जनपद के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। जिन चार जमातियों में कोरोना वायरस प्रारंभिक लक्षण पाए गए थे उनकी सेकेंडरी जांच रिपोर्ट भी आ गई है। सेकेंडरी जांच रिपोर्ट में चार में से तीन जमाती पॉजिटिव निकले हैं। एक जमाती में कोरोना के लक्षण नहीं पाए गए हैं। हालांकि प्रशासन को अभी भी 9 अन्य जमातियों की भेजे गए सेंपल की जांच रिपोर्ट का इंतजार है।

डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि पुलिस की प्रारंभिक जांच तथा विभिन्न बयानों के अनुसार जनपद शामली से दो मार्च को मैनपुरी शहर में दस जमाती आए थे। ये शहर की शाही मस्जिद में ठहरे और तीन मार्च को करहल की बाजार वाली मस्जिद में पहुंच गए। वहां 16 मार्च की सुबह तक ठहरने के बाद ये सभी 16 मार्च को ही घिरोर की बिलाल मस्जिद में पहुंच गए मैनपुरी स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा तीन अप्रैल को जांच के लिए इनके सैंपल लिए गए थे। सभी दस की प्रारंभिक जांच रिपोर्ट आई तो चार में लक्षण पाए गए। इनके संबंध में मंगलवार को सेकेंडरी कन्फर्मेशन रिपोर्ट भी आ गई है। इस रिपोर्ट में चार में से तीन में कोरोना संक्रमण मिला है। एक में ये संक्रमण नहीं पाया गया है। इन चारों जमातियों को करहल के गेस्ट हाउस में क्वारंटाइन कराया गया है जहां इनकी सघन निगरानी की जा रही है।

जनपद के लोग सबक लें। तीन पॉजिटिव जमाती सामने आ चुके हैं। जिनके संपर्क में आने वाले 150 से अधिक लोगों को क्वारंटाइन कराया गया है। लोग घरों में घरों में रहेंगे तो ज्यादा सुरक्षित रहेंगे। जरूरत की सभी बस्तुएं प्रशासन घरों पर ही उपलब्ध करा रहा है।

महेंद्र बहादुर सिंह, डीएम मैनपुरी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें