DA Image
5 अगस्त, 2020|7:22|IST

अगली स्टोरी

फिरोजाबाद की वृद्धा को एटा में छोड़कर चले गए उसके बेटे

फिरोजाबाद की वृद्धा को एटा में छोड़कर चले गए उसके  बेटे

गुरुवार को शहर में बेहद भावुक करने वाली तस्वीर सामने आई है। जिसने भी देखा बस भावुक हो गया। एक बेहद वृद्ध महिला शहर के रेलवे रोड स्थित बड़ी हनुमान गढ़ी के सामने एक नहीं बल्कि नौ दिन से बगैर कुछ खाए पिए सड़क किनारें पड़ी रही। जिसे देख लोगों की आंखें नम हो गई।

गुरुवार को हिन्दुस्तान की टीम ने एक असहाय वृद्ध महिला को रेलवे रोड स्थित बड़ी हनुमान के सामने फुटपाथ पर कपड़ों की पोटली एवं एक पानी की बोलत के साथ अर्धनग्न अवस्था पड़ा देखा। वृद्धा मीरा देवी यादव ने बताया कि अनके दो बेटे हैं जो कि उन्हें छोड़कर चले गए हैं और यह भी कह गए हैं कि अब तुम अपने हाल पर रहो। तुम्हें अब हम से कोई मतलब नहीं है।

वृद्धा ने बताया कि उनके दो बटे हैं। एक नाम भूरा एवं दूसरे का नाम कालीचरन है। उन्होंने यह भी बताया कि वह जनपद फिरोजाबाद के थाना एका के झालगोपल के पास गांव धनकरा की निवासी है। उनके पांच नाती भी हैं लेकिन कोई भी उनकी देखभाल करने को राजी नहीं, उसके कारण उन्हें इस हाल में अकेले छोड़ कर चले गए हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि यह वृद्धा पिछले नौ दिन से हनुमान गढ़ी में पड़ी थी। उन्होंने अब तक कुछ भी नहीं खाया है।

स्थानीय लोगों के कुछ देने पर ही वह थोड़ा कुछ खा लेती है। वृद्ध महिला ने यह भी बताया कि वह गांव चकमरी में अपने भांजे के बेटों के पास जाना चाहती है। लेकिन पैर काम न करने की वजह से वह चल नहीं सकती है और एक ही स्थान पड़ी है।

स्थानीय पुलिस को वृद्धा के परिजनों के पास भेजने को लेकर सूचना दी गई है। रेलवे रोड के स्थानीय लोगों ने मांग की है कि वृद्धा के साथ ऐसा दुर्व्यवहार करने पर उनके परिजनों पर उचित कार्रवाई होनी चाहिए। इससे कि कोई भी अपने बुजुर्ग माता पिता के साथ ऐसा करने से पहले सोचे।

---वर्जन

इस मामले की जानकारी नहीं है। वृद्ध महिला को उचित स्थान पर पहुंचाया जाएगा।

विवेक मिश्रा, एडीएम प्रशासन

-----फोटो

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Her sons left Firozabad 39 s old lady leaving Etah