Food Security team raids on Etah-Jalesar Vegetable Market - खाद्य सुरक्षा टीम का एटा-जलेसर सब्जी मंडी में छापा, हड़कंप DA Image
10 दिसंबर, 2019|7:46|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खाद्य सुरक्षा टीम का एटा-जलेसर सब्जी मंडी में छापा, हड़कंप

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन टीम ने जिला अभिहित अधिकारी डा. श्वेता सैनी के नेतृत्व में एटा-जलेसर सब्जी मंडी में छापामार कार्रवाई की। कार्रवाई से सब्जी विक्रेताओं में हड़कंप मच गया। एटा सब्जी मंडी में टीम ने विक्रेताओं से विभाग में अपने पंजीकरण कराने के निर्देश दिए।

गुरुवार को डीओ के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन टीम सुबह एटा नवीन सब्जी मंडी में पहुंची। जहां पर टीम ने सब्जी की दुकानों पर बिक रही सब्जियों का जायजा लिया। टीम को यहां पर कोई रंगीन सब्जियां नहीं मिली। उन्होंने सब्जी मंडी विके्रेताओं को पंजीकरण कराने के निर्देश दिए। उसके बाद टीम ने गांधी मूर्ति जलेसर पर लगने वाली सब्जी मंडी का निरीक्षण किया। टीम ने यहां से करेला, बंदगोभी, बैगम का नमूना लिया।

सब्जी मंडी से लिए नमूनों को जांच के लिए लखनऊ प्रयोगशाला भेजा गया। जांच में सेम्पल फेल होने पर संबंधियों के विरुद्ध अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। डीओ ने बताया कि सब्जी विक्रेताओं के विरुद्ध जनपद में सतत अभियान चलाया जाएगा। ताकि उपभोक्ताओं को शुद्ध सब्जियां मिल सके। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार के निर्देश पर विशेषकर धनिया मैथी, पालक, पत्तागोभी, परवल, करेला, तोरई, बैगन सहित अन्य पत्तेदार सब्जियों को कृत्रिम रूप से रंगे जाने की रोकथाम को दल गठित किया गया है। गठित टीम जनपद में 31 जुलाई से छापामार कार्रवाई कर रही हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Food Security team raids on Etah-Jalesar Vegetable Market