ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश एटाफर्जी शिक्षक आगे नहीं बढ़ पाई जांच

फर्जी शिक्षक आगे नहीं बढ़ पाई जांच

पांच दिन पहले कोतवाली नगर में दर्ज की गई फर्जी शिक्षकों पर रिपोर्ट के मामले में अभी जांच आगे नहीं बढ़ सकी है। पुलिस शिक्षा विभाग से कागज मांग रही है, लेकिन अभी दस्तावेज नहीं मिल सके है। इस जांच को...

फर्जी शिक्षक आगे नहीं बढ़ पाई जांच
हिन्दुस्तान टीम,एटाThu, 30 Jan 2020 10:48 PM
ऐप पर पढ़ें

पांच दिन पहले कोतवाली नगर में दर्ज की गई फर्जी शिक्षकों पर रिपोर्ट के मामले में अभी जांच आगे नहीं बढ़ सकी है। पुलिस शिक्षा विभाग से कागज मांग रही है, लेकिन अभी दस्तावेज नहीं मिल सके है। इस जांच को लेकर पुलिस विभाग भी परेशान दिख रहा है।

बीएसए संजय सिंह की ओर से 25 जनवरी को रिपोर्ट दर्ज कराई गई। इस रिपोर्ट में 120 शिक्षकों पर रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इन पांच दिनों में एक भी पर्चा नहीं कट सका है। जांच करने वाले अधिकारी भी इन रिपोर्ट जुडे कागजों पाने के लिए इधर उधर चक्कर लगा रहे है। मालूम हो कि डा. भीमराव अंबेडकर विश्व विद्यालय आगरा से कराई गई एसआईटी जांच में वर्ष 2005 में बीएड़ के फर्जी अभिलेखों पर 120 शिक्षक-शिक्षिकाओं नौकरी करते मिले। विभिन्न धाराओं में अभियोग दर्ज होने के बाद भी शिक्षक-शिक्षिकाएं स्कूलों में नौकरी कर रहे है। इन शिक्षक-शिक्षिकाओं को 30 नवंबर को बर्खास्त किया गया। मुकदमा दर्ज होने से फर्जी शिक्षक-शिक्षिकाओं में हडकंप मच गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें