ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश एटादिल्ली से एटा को मिली 150 की सूची में से चार और आइसोलेट

दिल्ली से एटा को मिली 150 की सूची में से चार और आइसोलेट

पुलिस सूचना पर सीएचसी अलीगंज की स्वास्थ्य टीम सराय अगहत से चार संदिग्धों को लेकर सीएचसी बागवाला पहुंची थी। मध्यरात्रि में लेवल-1 अस्पताल में चारों का कोरोनो वायरस संक्रमण को लेकर परीक्षण किया गया।...

दिल्ली से एटा  को मिली 150 की सूची में से चार और आइसोलेट
हिन्दुस्तान टीम,एटाSun, 05 Apr 2020 10:42 PM
ऐप पर पढ़ें

पुलिस सूचना पर सीएचसी अलीगंज की स्वास्थ्य टीम सराय अगहत से चार संदिग्धों को लेकर सीएचसी बागवाला पहुंची थी। मध्यरात्रि में लेवल-1 अस्पताल में चारों का कोरोनो वायरस संक्रमण को लेकर परीक्षण किया गया। लक्षण न मिलने पर चारों को होम क्वारंटाइन किया गया है। कई और को भी होम क्वारंटाइन कराया गया है।

सीएचसी बागवाला पर देररात चारों संदिग्धों को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची। टीम ने सीएचसी बागवाला पर ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक को पूरी स्थिति से अवगत कराया। उसके बाद मध्यरात्रि में ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक ने परीक्षण के बाद चारों में कोरोना वायरस संक्रमण न होने की पुष्टि की। उसके बाद स्वास्थ्य विभाग अलीगंज टीम चारों को रात्रि में ही वापस ले जाकर घर छोड़ आई। चारों व्यक्ति को होम क्वारंटाइन किया गया है।

उनको कहा किया है कि चौदह दिन तक वह अपने घर में ही रहे। बाहर न निकले और न ही किसी से मिले। यदि उनको किसी भी तरह के लक्षण दिखाई दे तो तत्काल सूचना दे। बताया गया कि सराय अगहत में दिल्ली से लौटकर आए लोगों को चौदह दिन की अवधि पूरी हो गई है। फिर भी उनमें कोरोना संक्रमण के कोई लक्षण नहीं मिले हैं। दिल्ली की 150 संदिग्धों की सूची में शामिल होने के कारण उनकी स्क्रीनिंग की गई है।

चारों संदिग्धों के वापस घर पहुंचने पर परिवारीजनों ने राहत की सांस ली है। टीम के पहुंचने के बाद गांव में हलचल मच गई थी। दिल्ली से लौटे लोगों में कोरोना पोजेटिव होने को लेकर गांव के लोग परेशान हो उठे थे। चारों में कोई लक्षण न मिलने पर गांव के लोगों ने भी राहत की सांस ली है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें