ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश एटाजिला अस्तपाल में गंदगी देख एटा डीएम नाराज

जिला अस्तपाल में गंदगी देख एटा डीएम नाराज

जनपद को शासन से चार वैंटीलेटर प्राप्त हो गए है। डीएम सुखलाल भारती, सीडीओ मदन वर्मा ने जिला अस्पताल पहुंचकर वैंटीलेटर को अपने समक्ष इंस्टॉल कराया। जनपद के लिए बड़ी उपलब्धि है, कोरोना वायरस से संक्रमित...

जिला अस्तपाल में गंदगी देख एटा डीएम नाराज
हिन्दुस्तान टीम,एटाFri, 22 May 2020 09:30 PM
ऐप पर पढ़ें

जनपद को शासन से चार वेंटिलेटर प्राप्त हो गए है। डीएम सुखलाल भारती, सीडीओ मदन वर्मा ने जिला अस्पताल पहुंचकर वेंटिलेटर को अपने समक्ष इंस्टॉल कराया। जनपद के लिए बड़ी उपलब्धि है, कोरोना वायरस से संक्रमित संदिग्ध मरीजों को वेंटिलेटर पर रखा जाएगा। इस दौरान वार्ड में समुचित साफ सफाई के साथ ही नियमित रूप से सेनेटाइज कराने के लिए मौजूद सीएमएस डा. राजेश अग्रवाल को निर्देश दिए। ब्लड बैंक में 250 यूनिट के सापेक्ष 41 यूनिट ब्लड पाया गया, जिसकी प्रगति में सुधार के निर्देश दिए।

डीएम, सीडीओ ने इस दौरान निर्माणाधीन 08 बेडेड कोविड हॉस्पीटल का भी औचक निरीक्षण किया। डीएम ने कहा कि निर्माणाधीन अस्पताल को अतिशीघ्र तैयार किया जाए। इससे कि वार्ड में मरीजों को रखा जा सके।

वार्ड में शासन की मंशानुरूप मरीजों को सुविधाएं मिलनी चाहिए, जो भी कमियां हैं उन्हें शीघ्र दूर किया जाए। कोविड-19 के तहत संदिग्ध मरीजों की देखभाल में किसी भी प्रकार की लापरवाही स्वीकार नहीं की जाएगी, लापरवाही बरतने वाले चिकित्सकों, मेडिकल स्टाफ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

डीएम ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से हमारा देश ही नहीं बल्कि पूरा विश्व लड़ रहा है। हम सभी को चाहिए कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, दिन में कई बार हाथों को साबुन से अवश्य धोएं, साथ ही कोरोना की लड़ाई में प्रशासन एवं पुलिस का सहयोग करें। इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. अजय अग्रवाल सहित अन्य चिकित्सक एवं कर्मचारीगण मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें