ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश एटाएटा का लाल दुश्मनों से लोहा लेते सीमा पर शहीद शहादत

एटा का लाल दुश्मनों से लोहा लेते सीमा पर शहीद शहादत

टा जनपद के जैथरा क्षेत्र का एक ओर लाल बोर्डर पर दुश्मनों से लड़ते हुए शहीद हो गया। पाकिस्तान की ओर से की गई सीज फायर उल्लंघन के दौरान बीएसएफ में एसआई पद पर तैनात रजनीश यादव शहीद हो गए। जानकारी मिलने...

एटा का लाल दुश्मनों से लोहा लेते सीमा पर शहीद शहादत
हिन्दुस्तान टीम,एटाWed, 13 Jun 2018 08:18 PM
ऐप पर पढ़ें

एटा जनपद के जैथरा क्षेत्र का एक ओर लाल बोर्डर पर दुश्मनों से लड़ते हुए शहीद हो गया। पाकिस्तान की ओर से की गई सीज फायर उल्लंघन के दौरान बीएसएफ में एसआई पद पर तैनात रजनीश यादव शहीद हो गए। जानकारी मिलने पर घरवालों में कोहराम मच गया तो वहीं कई गांव के ग्रामीण अंतिम दर्शन को शहीद के गांव पहुंच गए।

थाना जैथरा के गांव सदियापुर निवसी रजनीश कुमार (32) पुत्र राजवीर सिंह बीएसएफ में एसआई के पद पर तैनात थे और जम्मू-कश्मीर जिला सांबा के रामगढ़ सेक्टर में तैनात थे। मंगलवार रात पाकिस्तान द्वारा की गई फायरिंग में रजनीश कुमार भी शहीद हो गए थे। यह जानकारी सेना की ओर से घरवालों को दी गई।

जानकारी लगते ही घरवालों में कोहराम मच गया। कुछ परिवारीजन पार्थिव शरीर को लेने के लिए जम्मू रवाना भी हो गए थे। मामले की जानकारी लगते ही कई गांव से ग्रामीण भी शहीद के घर पहुंचने लगे और शहीद के पार्थिव शरीर का गांव आने के लिए इंतजार करते देखे। घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल है। जानकारी के अनुसार शादी 2012 में अल्का यादव के साथ हुई थी और 2013 में बीएसएफ में भर्ती हो गए थे। शहीद पर ढाई साल का बेटा दर्श यादव भी है।

टॉपर की खुशी और गमगीन माहौल

जैथरा। शहीद का भाई वरुण यादव का इसी साल इंटर सीबीएसई बोर्ड से परीक्षा दी थी। परीक्षाफल में वरुण ने टॉप-टेन में शामिल थे। 93.3 प्रतिशत बनी थी। जिसे लेकर शहीद के साथ-साथ घरवालों में खुशी का माहौल था। शहादत के बाद माहौल दुख में बदल गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें