DA Image
5 अगस्त, 2020|7:27|IST

अगली स्टोरी

एटा में बारिश में भी नहीं मिल रही बिजली कटौती से निजात

default image

शहर में कभी बिजली चोरी तो कभी फॉल्ट होने के नाम पर घंटों बिजली कटौती की जाती थी, लेकिन अब बिजली अधिकारी बारिश के दिनों में केबलों में माइस्चर आने से बिजली फॉल्ट होने की बात कर जमकर बिजली कटौती करा रहे है। दिन-दिन भर बिजली कटौती होने से शहर की जनता का भीषण गर्मी एवं बिजली संबंधी कार्यो को लेकर बुराहाल बना हुआ है।

दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम शहर में 24 घंटें के स्थान पर केवल 12 से 14 घंटें ही बिजली आपूर्ति कटौती कर-कर के दे रहा है। इसके कारण शहर के लोगों को बिजली संबंधी अनेकों कार्यो के अलावा भीषण गर्मी में नहाने धोने एवं पेयजल को भी बेहद परेशानी उठानी पड़ रही है। लोगों का पूरा दिन बिजली आने की इंतजार में गुजर रहा है। उसके बाद बिजली आने पर फिर से घंटों के को काटौती की जा रही है। बीते दिन बुधवार को शहर में में दिनभर बिजली कटौती की गई। सुबह नौ बजे से शाम को पांच बजे बिजली आने के कारण लोगों का बिजली संबधी अनेकों कार्यो के अलावा पेयजल एवं नहाने धोने को बेहद परेशानी बनी रही।

लोग बिजली अधिकारियों से फोन पर बात करने को फोन मिलाते रहे। उसके बाद भी क्षेत्रीय अधिकारी फोन उठाने एवं समस्या को बताने के लिए राजी नहीं हुए। विद्युत वितरण शहरी खंड के उच्चाधिकारियों के अनुसार जीटी रोड स्थित सेंथरी बिजलीघर में मरम्मत कार्य होने को लेकर बिजली कटौती की गई थी। इसके अलावा गुरुवार को शहर के मोहल्ला नई बस्ती, बारह बीघा, प्रेमनगर, भगीपुर, अबंतीबाई नगर, बापू नगर, शिकोहाबाद रोड आदि मोहल्लों के अलावा होली मोहल्ला, पटियाली गेट, पुरानी बस्ती, कटरा मोहल्ला, विजयनगर कालौनी, एमपी नगर, घंटाघर, बाबूगंज, आदि स्थानों पर भी सुबह से दोपहर दो बजे बजे तक बिजली गुल बनी रही।

इसके कारण स्थानीय लोग बेहद परेशान बने रहे। गुरुवार को नगरीय एक्सईएन आरबी रॉय ने बताया कि बारिश के मौसम में बिजली चोरी करने को काटी गई केबलों में नमी पहुंचने पर फॉल्ट हो रहे है। इसके कारण बिजलीघरों में लगी मशीनों का खराब होने के डर बना हुआ है। इसके अलावा बारिश के दौरान काटी गई केबलें टूट कर न गिर जाए इसके कारण बारिश के दौरान बिजली काटी जा रही है। उन्होंने बताया कि बारिश के दिनों में बिजली आपूर्ति जितने घंटे मिल रही है। उतनी ही बहुत है। उन्होंने बताया कि बिजली चोरी के कारण शहर की बिजली बेहद प्रभावित बनी हुई है। उन्होंने बताया कि शासन स्तर से उनकों काफी उलाहनें सुनने को मिल रहे है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Electricity cuts are not available in Etah even in rain