DA Image
21 नवंबर, 2020|2:33|IST

अगली स्टोरी

चकबंदी के विरोध में मुईदीनपुर में किसानों का प्रदर्शन, नारेबाजी

default image

तहसील अलीगंज के ब्लॉक जैथरा क्षेत्र में हो रही चकबंदी से लोग परेशान हैं। ग्राम मुईउद्दीनपुर सहित कई ग्रामों में चकबंदी का किसान विरोध कर रहे हैं।

चकबंदी विभाग की ओर से अब किसानों को तालाबी नंबर पर कब्जे का नोटिस भेजा गया है। जबकि यह लापरवाही चकबंदी विभाग ने की है। परेशान किसान नोटिस आने पर अधिकारियों के चक्कर लगा रहे हैं। ग्राम मुईउद्दीनपुर निवासी अभय सिंह पुत्र हुकुम सिंह ने बताया कि उक्त मोजा में इस समय चकबंदी का कार्य चल रहा है। चकबंदी कर्मचारी शरारती तत्वों से मिलकर मनमाने तरीके से कार्य कर रहे हैं। चकबंदी में खेल के मैदान, श्मशान के लिए जगह आवंटित नहीं की गई। चकबंदी कर्मचारियों ने तालाब, चारागाह वन विभाग, पुराने घर की जगह की कीमत लगाकर चकों का आवंटन कर दिया है। चकबंदी से पूर्व कोई भी सर्वे नहीं किया गया। आरोप है कि फर्जी तरीके से सारे कार्य किये जा रहे हैं। उक्त मामले की शिकायत उच्च न्यायालय में ग्रामवासियों ने की है। जिसकी सुनवाई भी हो गई थी। हाईकोर्ट के प्रार्थना पत्र पर नगला तुलसी, कलियांनपुर, ग्राम भड़फोरा, नगला दयाल आदि गांवों के लोगों के हस्ताक्षर हैं।

चकबंदी से परेशान ग्रामीणों ने दी आत्मदाह की धमकी

अलीगंज। ब्लॉक जैथरा ब्लाक के मुईउद्दीनपुर में सैकड़ों किसानों चकबंदी को लेकर आक्रोश है। ग्रामीणों का कहना है कि गलत तरीके से चकबंदी कर देना ठीक नहीं है। जो यहां पर नहीं है उसके नाम पर भी चक कर दिया है। जिसका है उसका पैसों के बल पर काट कर अन्य को दिया गया है। अलीगंज में तैनात चकबंदी अधिकारी कभी कार्यालय पर नहीं मिलते हैं। लगातार गांव के लोग अलीगंज कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं। लगातार शिकायतें की जा रही हैं। किसानों ने समस्या का निस्तारण जल्द न होने पर डीएम कार्यालय के समक्ष आत्मदाह करने की चेतावनी दी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Demonstration slogans of farmers in Muidinpur to protest against consolidation