ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश एटालुईस खुर्शीद मामले में फिर बढ़ी तारीख, 30 को होगी सुनवाई

लुईस खुर्शीद मामले में फिर बढ़ी तारीख, 30 को होगी सुनवाई

अलीगंज-जैथरा में दिव्यांगों के फर्जी शिविर लगाकर लाखों के घोटालें में फंसी लुईस खुर्शीद की अग्रिम जमानत को लेकर सुनवाई एक बार फिर से टल गई। अधिवक्ताओं की हड़ताल के चलते मामले की सुनवाई तीस अक्टूबर को...

लुईस खुर्शीद मामले में  फिर बढ़ी तारीख, 30 को होगी सुनवाई
हिन्दुस्तान टीम,एटाMon, 14 Oct 2019 10:12 PM
ऐप पर पढ़ें

अलीगंज-जैथरा में दिव्यांगों के फर्जी शिविर लगाकर लाखों के घोटालें में फंसी लुईस खुर्शीद की अग्रिम जमानत को लेकर सुनवाई एक बार फिर से टल गई। अधिवक्ताओं की हड़ताल के चलते मामले की सुनवाई तीस अक्टूबर को होगी।

जिला शासकीय अधिवक्ता विनोद पचौरी ने बताया है कि अग्रिम सुनवाई को लेकर अपर जिला जज कोर्ट नंबर एक में सुनवाई होनी थी। अधिवक्ताओं की हड़ताल के चलते सुनवाई नहीं हो सकी। मामले की सुनवाई तीस अक्टूबर को होगी। बता दें कि भारत सरकार के निर्देश पर थाना अलीगंज में एक जून 2017 को रिपोर्ट दर्ज हुई थी। जिसमें आरोप थे कि डा. जाकिर हुसैन मैमोरियल ट्रस्ट ने कई जिलों में कैंप लगाकर उपकरण बांटे। संस्था को भारत सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय नई दिल्ली 2010 में 71.50लाख अनुदान राशि प्राप्त हुई। जिसमें जिले के लिए छह लाख रूपये निशुल्क दिव्यांग उपकरण बांटने के लिए दिए गए। दस प्रतिशत जिला स्तरीय अधिकारियों से सत्यापित कराते हुए रिपोर्ट मांगी गई थी। भारत सरकार को प्रेषित रिपोर्ट में 21 लाभार्थियों की सूची दी गई। जिसमें अलीगंज में कैंप लगाना दर्शाया गया है। चैक रिपोर्ट पर जिन अधिकारियों के हस्ताक्षर थे वह फर्जी पाएं गए। मामले में अग्रिम जमानत को जिला जज के यहां याचिका दायर की गई। वहां से याचिका अपर जिला जज कोर्ट नंबर एक को भेजी गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें