ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश एटालापरवाही : नहीं किया भर्ती, एक से दूसरे अस्पताल में भेजते रहे बच्चे को

लापरवाही : नहीं किया भर्ती, एक से दूसरे अस्पताल में भेजते रहे बच्चे को

मथुरा। एक ओर सरकार बच्चों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा और उनके अधिकारों के संरक्षण की बात कर रही है। वहीं सरकारी अस्पतालों का रवैया अब भी टालू...

लापरवाही : नहीं किया भर्ती, एक से दूसरे अस्पताल में भेजते रहे बच्चे को
हिन्दुस्तान टीम,मथुराWed, 06 Oct 2021 06:01 AM
ऐप पर पढ़ें

एक ओर सरकार बच्चों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा और उनके अधिकारों के संरक्षण की बात कर रही है। वहीं सरकारी अस्पतालों का रवैया अब भी टालू है। लोग परेशान हो रहे हैं। ऐसी एक घटना सामने आई है, जब थाना मगोर्रा मथुरा क्षेत्र के निवासी एक पिता सोमवार को अपने पुत्र को इलाज के लिए एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल के चक्कर काटता रहा। सरकारी अस्पतालों के चिकित्सक उसे दूसरी जगह भेजते रहे लेकिन भर्ती नहीं किया। मंगलवार को चाइल्ड लाइन के हस्तक्षेप के बाद बच्चे को संयुक्त जिला चिकित्सालय में भर्ती किया गया।

मगोर्रा क्षेत्र में एक व्यक्ति द्वारा अपने चार माह के पुत्र की तबीयत खराब होने की सूचना चाइल्ड लाइन के टोल फ्री नम्बर 1098 पर दी गयी। कॉलर ने बताया कि सोमवार को उनके पुत्र की तबीयत खराब हो गयी। जब वह बालक को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे तो वहां से जिला अस्पताल भेज दिया गया। जब जिला अस्पताल के चिकित्सक ने बच्चे को देखा तो उसे संयुक्त जिला अस्पताल वृंदावन भेज दिया गया। इसके बाद जब वह बालक को लेकर संयुक्त जिला अस्पताल वृंदावन पहुंचे तो उनके द्वारा भी बालक को अस्पताल में भर्ती नहीं किया गया। इसके बाद परेशान होकर वह बालक को घर ले गये और चाइल्ड लाइन को सूचना दी। जिला अस्पताल के डाक्टर अमन कुमार के अनुसार बच्चा कुपोषित था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें