ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश एटाकोरोना का खौफ: बच्चों को कोल्ड ड्रिंक-बंद डिब्बा भोजन से रखें दूर

कोरोना का खौफ: बच्चों को कोल्ड ड्रिंक-बंद डिब्बा भोजन से रखें दूर

चीन में कोरोना वायरस से फैल रहे संक्रमण को लेकर विश्व स्वास्थ्य संठगन ने स्वास्थ्य विभाग को दिशा-निर्देश जारी किए है। स्वास्थ्य विभाग को दिए निर्देशों में संक्रमित व्यक्ति के बचाव, उपचार को आइसोलेशन...

कोरोना का खौफ: बच्चों को कोल्ड ड्रिंक-बंद डिब्बा भोजन से रखें दूर
हिन्दुस्तान टीम,एटाWed, 29 Jan 2020 09:26 PM
ऐप पर पढ़ें

चीन में कोरोना वायरस से फैल रहे संक्रमण को लेकर विश्व स्वास्थ्य संठगन ने स्वास्थ्य विभाग को दिशा-निर्देश जारी किए है। स्वास्थ्य विभाग को दिए निर्देशों में संक्रमित व्यक्ति के बचाव, उपचार को आइसोलेशन वार्ड सक्रिय रखने को निर्देशित किया गया है। जनपद में आने वाले चाइना, मलेशिया, आस्ट्रेलिया के पर्यटकों पर नजर रखने को भी निर्देशित किया गया है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन से जारी दिशा-निर्देशों में बताया गया है कि कोरोना वायरस तेजी से फैलता जा रहा है। कोराना वायरस संक्रमण से बचने के लिए लोगों को सावधानी बरतना जरूरी है। किसी भी प्रकार का कोल्ड ड्रिंक, आइसक्रीम, किसी भी प्रकार का डिब्बा बंद भोजन, पुराना बर्फ का गोला, सील बंद दूध, दूध से बनी हुई 48 घंटे पूर्व की मिठाइयों का सेवन न करें। लोगों के इन वस्तुओं का कम से कम 90 दिनों तक सेवन करने से बचें। विश्व स्वास्थ्य संगठनने बताया है कि इस वायरस से बचने के लिए हाथों को साबुन, गरम पानी से धोये। खांसते, छींकते समय नाक-मुंह को किसी टिशू पेपर, रुमाल से ढके। यह वायरस छींक से भी फैलता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें