ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश एटायूपी बोर्ड परीक्षा में बाहरी राज्यों के छात्रों के बैठने पर असमंजस

यूपी बोर्ड परीक्षा में बाहरी राज्यों के छात्रों के बैठने पर असमंजस

उत्तर प्रदेश प्रधानाचार्य परिषद की बैठक मंडलीय अध्यक्ष अभिलाख सिंह यादव के आवास पर हुई। बैठक में हाईस्कूल-इंटर के करीब दो हजार बाहय छात्रों का भविष्य अंधेरे में होने पर चर्चा...

यूपी बोर्ड परीक्षा में बाहरी राज्यों के छात्रों के बैठने पर  असमंजस
हिन्दुस्तान टीम,एटाMon, 16 Sep 2019 11:55 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश प्रधानाचार्य परिषद की बैठक मंडलीय अध्यक्ष अभिलाख सिंह यादव के आवास पर हुई। बैठक में हाईस्कूल-इंटर के करीब दो हजार बाह्य राज्यों के छात्रों का भविष्य अंधेरे में होने पर चर्चा हुई।

बैठक में जिलाध्यक्ष विजेन्द्र सिंह यादव ने बताया कि कक्षा 10 और 12 में बाहय छात्रों के प्रवेश संबंधित अनुमति को प्रधानाचार्यों ने निर्धारित समय में वाछित प्रारूप पर अभिलेखों के साथ पत्राजात डीआईओएस कार्यालय को उपलब्ध कराया। उस पर डीआईओएस ने न तो अनुमति दी। न ही पत्रावलियों को आपत्ति लगाकर वापस किया गया। अनुमति प्रदान किए जाने के संबंध में प्रधानाचार्य परिषद का प्रतिनिधि मंडल डीआईओएस से वार्ता भी की थी। वार्ता के दौरान डीआईओएस ने अनुमति प्रदान किए जाने का मौखिक आश्वासन दिया था। मंडलीय अध्यक्ष अभिलाख सिंह ने कहा कि अनुमति के अभाव में यदि छात्र परीक्षा से वंचित हो जाते है। अन्य किसी प्रकार की समस्या छात्राओं के सामने आती है। उसके लिए डीआईओएस स्वयं उत्तरदायी होंगे। यदि छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हुआ तो छात्र, अभिभावक एवं प्रधानाचार्य आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। बैठक में डा. रामनिवास यादव, डा. सुधीर गुप्ता, डीके सिंह, अनोखे सिंह, डा. होमसिंह कुशवाह, राजवीर्र ंसह, रमेश चंद्र, मनोज तिवारी, रनवीर सिंह, बृजभूषण सिंह, सत्यप्रकाश शर्मा, जगदीर्श ंसह आदि मौजूद रहे।

----बॉक्स

जिले में हाईस्कूल-इंटर के 1904 ब्राहय छात्र-छात्राएं

एटा। जनपद में बिना अनुमति के स्कूल, कालेज प्रधानाचार्य, प्रबंधकों ने बोर्ड परीक्षा के लिए 1904 छात्रों के ऑनलाइन प्रवेश बोर्ड की वेबसाइट पर करा दिए। आवेदन पत्र के साथ डीआईओएस का अनुमति पत्र न होने के कारण इनका प्रवेश अमान्य हैं। इनमें हाईस्कूल के 1086, इंटर के 810 के आवेदन शामिल है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें