ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश एटाखुले में शौच करने पर सफाई कर्मी निलंबित

खुले में शौच करने पर सफाई कर्मी निलंबित

भारत स्वच्छता मिशन के तहत ग्रामों को ओडीएफ करने का अभियान जिला प्रशासन चला रहा है। अभियान की अनदेखी कर खुले में शौच करते पकड़े जाने पर सफाई कर्मचारी को निलंबित किया गया है। जबकि दो अन्य सफाई...

खुले में शौच करने पर सफाई कर्मी निलंबित
हिन्दुस्तान टीम,एटाMon, 06 Nov 2017 09:54 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत स्वच्छता मिशन के तहत ग्रामों को ओडीएफ करने का अभियान जिला प्रशासन चला रहा है। अभियान की अनदेखी कर खुले में शौच करते पकड़े जाने पर सफाई कर्मचारी को निलंबित किया गया है। जबकि दो अन्य सफाई कर्मचारियों को फर्जी हस्ताक्षर कर वेतन निकालने पर निलंबित किया गया है। प्रशासन को दिसंबर 2018 तक जनपद को ओडीएफ करना है।

जिला पंचायतराज कार्यालय में कार्यरत डीपीसी विनय कुमार ने बताया कि ब्लॉक शीतलपुर क्षेत्र के गांव भागपुर में सुबह भ्रमण के दौरान उन्होंने सफाई कर्मचारी जगवीर सिंह को खुले में शौच करते हुए पकड़ा। उसकी सूचना उन्होंने जिला पंचायतराज अधिकारी धनंजय जयसवाल को दी है।

उन्होंने तत्काल सफाई कर्मचारी को भारत स्वच्छ मिशन की अनदेखी करने पर निलंबित कर दिया है। इसके अलावा ब्लॉक जैथरा क्षेत्र के दो सफाई कर्मचारियों बनिया ढारा में तैनात महाराम, जवाहरनगर पुरसारी पर कार्यरत सचिन को निलंबित किया है। इन दोनों सफाई कर्मचारियों को ग्राम प्रधान एवं एडीओ पंचायत के फर्जी हस्ताक्षर से वेतन निकालने का जांच में दोषी पाया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें