ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश एटाएटा में टीबी मरीजों की बैंक डिटेल लेने को चलेगा अभियान

एटा में टीबी मरीजों की बैंक डिटेल लेने को चलेगा अभियान

जिले में जिन क्षयरोगियों की बैंक डिटेल पोर्टल पर अंकित नहीं है। उन रोगियों से बैंक डिटेल प्राप्त करने को एक माह का विशेष अभियान जिला क्षयरोग केंद्र चलाएगा। ताकि शासन से मिलने वाली धनराशि उनके खाते...

एटा में टीबी मरीजों की बैंक डिटेल लेने को चलेगा अभियान
हिन्दुस्तान टीम,एटाSun, 30 Aug 2020 11:05 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में जिन क्षयरोगियों की बैंक डिटेल पोर्टल पर अंकित नहीं है। उन रोगियों से बैंक डिटेल प्राप्त करने को एक माह का विशेष अभियान जिला क्षयरोग केंद्र चलाएगा। ताकि शासन से मिलने वाली धनराशि उनके खाते में सीधी भेजी जा सके।

सीएमओ डा. अरविन्द गर्ग ने कहाकि सरकारी क्षेत्र में टीबी का उपचार प्राप्त कर रहे अधिकांशत: रोगियों की बैंक डिटेल पोर्टल पर फीड कर दी जाती है। प्राइवेट चिकित्सक के यहां उपचार प्राप्त कर रहे क्षय रोगियों की बैंक डिटेल नियमित रूप से प्राप्त नहीं हो पा रही है। जिस कारण भुगतान संभव नहीं हो पा रहा हैं। इसलिए सभी प्राइवेट चिकित्सक प्रत्येक क्षयरोगी को नोटिफाई करते समय ही उससे बैंक डिटेल अवश्य प्राप्त करके जिला क्षय रोग केंद्र, एटा पर उपलब्ध करा दें।

डीटीओ डा. सीएल यादव ने बताया कि जनपद के ऐसे सभी क्षय रोगी जो सरकारी अस्पताल या प्राइवेट चिकित्सक के यहॉ उपचार प्राप्त कर रहे हैं। उन्होंने बैंक डिटेल पोर्टल पर फीड नहीं करायी है। वह सभी जिला क्षय रोग केंद्र एटा पर अपनी बैंक डिटेल जल्द से जल्द उपलब्ध करा दें। प्राइवेट क्षेत्र में उपचार ले रहे सभी रोगी मोबाइल नम्बर-7017567084 (जिला पीपीएम समन्वयक) पर भी अपनी बैंक डिटेल फीड करा सकते हैं। उन्होंने बताया कि जनपद में 6044 क्षयरोगी है।

उसमें से 2458 निश्चय पोषण योजना का लाभ ले रहे हैं। जबकि 1060 क्षयरोगियों की बैंक डिटेल पोर्टल पर फीड नहीं है। उस वजह से उनको निश्चय पोषण योजना का लाभ नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इनमें से 30 क्षयरोगियों की बैंक डिटेल लेकर बैंक के वैरीफिकेशन को भेजी जा चुकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें