ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश एटाघर में घुसकर सांड़ ने रिक्शा चालक को पटक पटककर मार डाला

घर में घुसकर सांड़ ने रिक्शा चालक को पटक पटककर मार डाला

बुधवार रात्रि में घुसकर सांड़ ने रिक्शा चालक पर हमला कर दिया। वह तब तक उसे मारता रहा जब तक उसके प्राण नहीं निकल गए। इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में दहशत है। गुरुवार की सुबह प्रशासन ने ग्रामीणों के...

घर में घुसकर सांड़ ने रिक्शा चालक को पटक पटककर मार डाला
हिन्दुस्तान टीम,एटाThu, 31 Jan 2019 11:59 PM
ऐप पर पढ़ें

घर में घुसकर सांड़ ने बुधवार रात्रि में सोते हुए रिक्शा चालक पर हमला कर दिया। उसको सांड ने पटक पटककर मार डाला। घटना के बाद लोगों में दहशत हो गई। गुरुवार की सुबह प्रशासन ने ग्रामीणों के सहयोग से खेतों से सांड़ को बेहोश कर पकड़ा और गोसंरक्षण केन्द्र गंगनपुर भिजवाया। सांड़ के बेहोश होने के बाद भी लोगों में इतना खौफ था कि कहीं यह फिर उठकर घटना को अंजाम न दे दे।

कोतवाली नगर के भगीपुर निवासी कप्तान सिंह (55 वर्ष) पुत्र श्रीपाल शहर में रिक्शा चलाता था। कप्तान सिंह का घर टूटा फूटा है। घर में कोई दरवाजा नहीं है। बुधवार की रात्रि करीब दस बजे वह अपने घर में सो रहा था। सांड़ ने उसके घर में घुसकर हमला बोल दिया। परिवार के सदस्यों ने शोर मचाया तो सांड़ के हमले की खबर से लोगों में हड़कंप मच गया। हिम्मतकर गांव के लोग एकत्रित होकर मौके पर पहुंचे और सांड़ को भगा दिया। जब कप्तान सिंह की ओर गए तो पता चला कि सांड उसको पटक पटकर मार गया था।

प्रशासन ने सूचना पर सांड़ को पकड़वाया

गुरुवार की सुबह घटना की सूचना भगीपुर के लोगों ने जिला प्रशासन को दी। सूचना मिलने पर गांव में घूम रहे आवारा सांड़ को पकड़ने के लिए क्षेत्रीय लेखपाल अवनेन्द्र सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों के सहयोग से कई घंटे की कवायद के बाद खेतों में जाकर पकड़ लिया। उसको बेहोश किया गया। सांड़ के पकड़े जाने पर उसको देखने वालों की खेतों में भीड़ लग गई। लेखपाल ने बताया कि पकड़े गए सांड़ को गोसंरक्षण केन्द्र गंगनपुर भिजवाया जाएगा।

दिव्यांग पत्नी, बच्चों के सामने पेट पालने का संकट

सांड़ के हमले में मृत रिक्शा चालक कप्तान सिंह की पत्नी दिव्यांग है। इसके अलावा एक बेटा और एक बेटी है वह दोनों भी दिव्यांग हैं। उनके सामने भरण-पोषण का संकट उत्पन्न हो गया है। घर में कप्तान सिंह के बाद कोई कमाने वाला नहीं बचा है।

छेड़ने वाले को घायल करता था सांड़

भगीपुर में छह माह से आवारा घूमने वाला सांड़ ने तीन अन्य महिला-पुरुषों को हमलाकर घायल कर दिया। ग्रामवासियों का कहना था कि सांड़ को जो भी छेड़ता था उसको वह घायल कर देता था। लोगों ने बताया कि हमले में मरने वाले कप्तान सिंह ने भी सप्ताहभर पूर्व घर के आसपास दिखने पर सांड़ को मारपीटकर भगाया था।

घायलों का अभी भी चल रहा उपचार

सांड़ ने इससे पूर्व 31 दिसंबर को भगीपुर की वृद्ध महिला राजकुमारी पत्नी रमेश चंद्र शर्मा के ऊपर हमला किया। वह घर के बाहर धूप लेने के लिए चारपाई पर लेटी हुई थी। सांड़ के हमले में उनकी रीढ़ की हड्डी टूट गई। उनका उपचार चल रहा है। उससे पूर्व सांड़ ने भगीपुर निवासी नाथूराम को हमला कर घायल कर दिया था। उसके अलावा इसी गांव के शिशुपाल पर सांड़ ने हमला बोला था। हमले में उनके पैर में चोट आई है। लोगों में सांड़ की दहशत है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें