BSP contenders refuse to contest elections - बसपा के प्रमुख दावेदार ने चुनाव लड़ने से किया इनकार, खलबली DA Image
19 नबम्बर, 2019|3:31|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बसपा के प्रमुख दावेदार ने चुनाव लड़ने से किया इनकार, खलबली

बसपा से टिकट लड़ने की तैयारी कर रहे प्रवल दावेदार ने अपने हाथ पीछे खींच लिए। अचानक न लड़ने की खबर से पार्टी में खलबली मच गई। बसपा नए प्रत्याशी के चयन में जुटी है।

बसपा की ओर से जहीर अहमद को प्रत्याशी बनाया जाना तय था। इसकी अधिकृत घोषणा होना बाकी थी। रविवार को तीन प्रत्याशियों की घोषणा के समय ही पार्टी उन्हें फार्म बी भरकर दे रही थी, लेकिन सोमवार को फार्म देने का निर्णय लिया। रविवार रात मोहल्ला होली में एक बैठक का आयोजन किया। इस में सपा के प्रत्याशी शराफत अली उर्फ काले तथा बसपा प्रत्याशी जहीर अहमद के अलावा सैकड़ों लोग मौजूद थे। बैठक में समाज से एक ही व्यक्ति के लड़ने पर जोर दिया गया। करीब चार घंटे तक चली इस पंचायत में गोली डालने का निर्णय लिया गया। गोली में जहीर अहमद की नहीं निकली। इसके बाद जहीर अहमद ने बताया कि वह अब चुनाव नहीं लड़ेंगे । जब बसपा को यह खबर मिली तो नेताओं के होश उड़ गए। रात्रि में नए प्रत्याशी के चयन को लेकर चर्चा होने लगी। बसपा के आवेदन में जो नाम थे उन पर चर्चा हो रही है। दूसरी ओर भाजपा और अन्य दल के लोगों को भी संपर्क में बतया गया है।

अवागढ़़, निधौली सकीट से बसपा ने घोषित किए प्रत्याशी

एटा। सोमवार को एटा नगर पालिका परिषद को छोड़कर सभी निकाय के अध्यक्षों के प्रत्याशियों की घोषणा बसपा ने कर दी। अब सभासद पद के प्रत्याशियों की घोषणा की की जा रही है। अवागढ़ से विनोद वाल्मीकि को बसपा ने प्रत्याशी घोषित किया है।

पूर्व मंत्री अवधपाल सिंह के आवास पर पत्रकारों को जानकारी देते हुए बसपा के जिलाध्यक्ष बलवीर सिंह भाष्कर ने बताया कि निधौली कलां नगर पंचायत से पप्पू कुरैशी को प्रत्याशी बनाया है। सकीट नगर पंचायत से विनोद सराफ, अवागढ़ से विनोद वाल्मीकि, मारहरा से स्नोद गुप्ता, राजा का रामपुर से राजीव गुप्ता, जैथरा रतन प्रकाश गुप्ता, अलीगंज से हुमैरा बेगम तथा जलेसर से संजय मिश्रा बसपा के प्रत्याशी है। अवधपाल सिंह ने बताया कि एटा नगर पालिका पर प्रत्याशी का चयन शीघ्र ही किया जाएगा। इस मौके पर ओमप्रकाश दलिल, नेमसिंह राजपूत, रणजीत सिंह, लालसिंह, सुभाष सागर सहित तमाम लोग मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BSP contenders refuse to contest elections