ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश एटामथुरा में मनाया गया राधा रानी का जन्मोत्सव

मथुरा में मनाया गया राधा रानी का जन्मोत्सव

गांव रावल में राधा रानी जी का जन्म उत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इस बार बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए मंदिर में प्रवेश निषेध रखा गया है। महाभिषेक आरती की गई, राधा रानी और भगवान श्रीकृष्ण की...

मथुरा में मनाया गया राधा रानी का जन्मोत्सव
हिन्दुस्तान टीम,एटाWed, 26 Aug 2020 02:13 PM
ऐप पर पढ़ें

गांव रावल में राधा रानी जी का जन्म उत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इस बार बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए मंदिर में प्रवेश निषेध रखा गया है। महाभिषेक आरती की गई, राधा रानी और भगवान श्रीकृष्ण की युगल छवि का अभिषेक सवा सौ किलो दूध, दही, घी, शहद, बूरा आदि से अभिषेक किया गया।

कुछ विद्वान मानते हैं कि राधा रानी जी की जन्म स्थली रावल है। यहां पर भी बड़ी धूमधाम से राधा अष्टमी का पर्व मनाया जाता है। रावल में राधा रानी के दर्शनों के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते थे, परंतु इस बार कोरोना संक्रमण को देखते हुए मंदिर सेवायत और प्रशासन द्वारा अपील की गई थी कि अपने घरों में रहें। श्रद्धालुओं के लिए मंदिर में प्रवेश निषेध रखा गया है।

युगल छवि का सुबह 5:30 बजे से महा अभिषेक किया गया। मंदिर पर सुबह 4:30 बजे मंगला आरती के बाद घंटे घड़ियाल बजने लगे। जन्म के साथ राधा रानी को चांदी की चौकी में विराजमान किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें