ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश एटाटारगेट से कम गेहूं खरीद का ठीकरा केंद्र प्रभारियों पर फूटा

टारगेट से कम गेहूं खरीद का ठीकरा केंद्र प्रभारियों पर फूटा

कासगंज शहर के मंडी समिति में गेहूं के रेट सरकारी एमएसपी से अधिक होना क्रय केंद्रों के गले की फांस बन गई है। किसान क्रय केंद्रों की वजाए मंडी...

टारगेट से कम गेहूं खरीद का ठीकरा केंद्र प्रभारियों पर फूटा
हिन्दुस्तान टीम,आगराWed, 01 Jun 2022 06:50 PM
ऐप पर पढ़ें

कासगंज शहर के मंडी समिति में गेहूं के रेट सरकारी एमएसपी से अधिक होना क्रय केंद्रों के गले की फांस बन गई है। किसान क्रय केंद्रों की वजाए मंडी आढ़तियों के यहां गेहूं बेच रहे हैं। सहायक आयुक्त सहकारिता ने क्रय केंद्र प्रभारियों को गेहूं की कम खरीद पर नोटिस जारी किए हैं। क्रय केंद्र प्रभारियों के हर रोज 50 कुंतल गेहूं की खरीद का लक्ष्य भी निर्धारित किया है।

विपणन विभाग ने किसानों से गेहूं खरीद के लिए जिले में 52 क्रय केंद्र स्थापित किए हैं। क्रय केंद्रों पर सरकार किसानों से 15 जून तक गेहूं की खरीद करेगी। सरकार ने जिले में गेहूं क्रय केंद्रों पर खरीद का लक्ष्य 53 हजार मीट्रिक टन रखा था। जिसके सापेक्ष अभी तक 364 मीट्रिक टन गेहूं खरीद ही हो पाई है। सहकारिता विभाग के क्रय केंद्रों पर गेहूं की खरीद काफी कम होने पर सहायक आयुक्त ने नाराजगी जताई है। क्रय केंद्र प्रभारियों को हर रोज 50 कुंतल गेहूं खरीदने का लक्ष्य निर्धारित हुआ है। सरकार ने किसानों से गेहूं खरीद का रेट 2015 रुपये प्रति कुंतल रखा है। मंडी समिति में गेहूं के रेट बुधवार को भी 2060 रुपये प्रति कुंतल थे। किसानों को मंडी में एमएसपी से अधिक रेट मिलने की वजह से वह क्रय केंद्रों पर नहीं जा रहे हैं। प्रशासन व विपणन विभाग के द्वारा काफी प्रयास के बाद भी किसान क्रय केंद्रों पर नहीं पहुंच रहे हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें