ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश एटाटैक्स जमाकर देश के विकास में सहभागी बनें

टैक्स जमाकर देश के विकास में सहभागी बनें

घंटाघर के रेवतीराम मार्केट उद्योग व्यापार मंडल एटा के अनुसांगिक संगठन की बैठक हुई। बैठक में व्यापारियों से वाणिज्य कर अधिकारियों ने भाग लिया। वाणिज्यकर के अधिकारियों जीएसटी की जानकारियां...

टैक्स जमाकर देश के विकास में सहभागी बनें
हिन्दुस्तान टीम,एटाTue, 07 Jan 2020 09:47 PM
ऐप पर पढ़ें

घंटाघर के रेवतीराम मार्केट उद्योग व्यापार मंडल एटा के अनुसांगिक संगठन की बैठक हुई। बैठक में व्यापारियों से वाणिज्य कर अधिकारियों ने भाग लिया। वाणिज्यकर के अधिकारियों जीएसटी की जानकारियां दी।

बैठक को संबोधित करते हुए एटा उद्योग व्यापार मंडल एटा के नगर अध्यक्ष अतुल राठी ने कहा कि जीएसटी के तहत ज्यादा से ज्यादा संख्या में व्यापारी रजिस्ट्रेशन कराएं। अभी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को सरल किया गया है। वाणिज्यकर अधिकारी व्यापारी के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया में पूर्ण सहयोग करेंगे। वाणिज्य कर विभाग के डिप्टी कमिश्नर संजय मल्होत्रा ने व्यापारियों की मीटिंग को संबोधित करते हुए व्यापारियों की फर्मों को जीएसटी के तहत रजिस्टर्ड होने की आवश्यकता पर विशेष बल दिया। उन्होनें बताया कि एक रजिस्टर्ड व्यापारी को ही 10 लाख रुपये के बीमा का लाभ मिलता है। एक रजिस्टर्ड व्यापारी को ही अपने व्यापार को व्यापकता प्रदान करने के लिए किसी बैंक आदि से लोन आदि की सुविधा मिल सकती है।

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक गुप्ता जैमिनी ने भी संबोधित किया।उन्होंने अपने वक्तव्य में व्यापारियों से कहा कि जीएसटी रेजिस्ट्रेशन में लाभ कई हैं लेकिन हानि कोई नहीं है। पीयूष गौतम जी ने भी संबोधित किया। उन्होनें कहा कि सरकार की मंशा ज्यादा से ज्यादा व्यापारियों को रजिस्टर्ड कर सरकार की मूलभूत व्यापारिक सुविधाओं को प्रत्येक व्यापारी तक पहुंचाने की है।

प्रत्येक व्यापारी को उचित है कि जिनका वार्षिक टर्नओवर 40 लाख रुपये से अधिक है वह अपनी फर्म को पंजीकृत कराए। उचित टैक्स को देश हित में जमा कर देश के विकास में सहभागी बनें और सरकार द्वारा प्रदत्त सरकारी मूलभूत सुविधाओं का लाभ ग्रहण करें। बैठक में कल्लू मियां, कैलाश जैन , डेविड जैन , अमित गुप्ता, आदेश गुप्ता, गणेश वार्ष्णेय, नेवी जैन, साबिर मियां, एस कुमार, वीरेंद्र गुप्ता सराफ , समसाद सलमानी , तनवीर अन्ना खान , चुन्ना कुरेशी सहित बाबूगंज व्यापार मंडल के कई पदाधिकारी एवं व्यापारी सदस्य उपस्थित थे

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें