DA Image
20 जनवरी, 2021|12:53|IST

अगली स्टोरी

अधिवक्ता प्रकरण में बार काउंसिल के सदस्य पहुंचे, की जांच

default image

अधिवक्ता मारपीट प्रकरण में जांच के लिए स्टेट बार काउंसिल के सीनियर सदस्य, पूर्व चेयरमैन बलवंत सिंह शुक्रवार को एटा पहुंचे। कलक्ट्रेट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष, महासचिव के साथ मिलकर सरकारी वकील के आवास पर मोहल्ला कटरा जाकर उन्होंने घटना से संबंधित सबूत जुटाए। इसके साथ ही एसएसपी से भी मामले में साक्ष्य मेल से प्रस्तुत करने को कहा । मामले में दोनों पक्षों से वार्ता भी की गई।

बार पहुंचकर उन्होंने अधिवक्ताओं से मुलाकात की। इसके बाद अधिवक्ताओं के साथ वे मोहल्ला कटरा सरकारी वकील राजेन्द्र शर्मा की बेटी एवं घरवालों से उनके आवास पर मिले और घटना से संबंधित सबूत एकत्रित किए। वीडियो, ऑडियो, फोटो लिए। इसके बाद पुलिस से भी घटना से संबंधित सबूत मेल से मांगे हैं। सरकारी वकील प्रकरण को लेकर पूरे दिन अधिवक्ताओं में चर्चा रही। सदस्य के साथ पुलिस भी मौजूद रही। शाम को पुलिस ने भी मामले में अपना पक्ष रखा।

मामले की जांच के लिए सीजेएम को मिला पत्र:एटा। अधिवक्ता प्रकरण में शुक्रवार को जिला जज के यहां से जांच के लिए एक पत्र सीजेएम कार्यालय भेजा गया है। इसके बाद इस स्तर से भी मामले की जांच प्रारंभ होगी। बता दें कि सरकारी वकील के मामले में उच्च न्यायालय ने संज्ञान लेते हुए सीजेएम को जांच दी है। मामले में आठ जनवरी को उच्च न्यायालय में सुनवाई होनी है। उन्होंने इस मामले से जुडे़ साक्ष्य मांगे है़। जिस किसी को भी इस संबंध में कोई जानकारी देनी है वह तीन और चार जनवरी तक पहुंचकर साक्ष्य दे सकता है।

अधिवक्ता की जमानत याचिका पर सुनवाई आज :एटा। मारपीट के बाद जेल में निरुद्ध अधिवक्ता राजेंद्र शर्मा, उनके बेटे वरूण सहित चार लोग अभी भी जेल में है। उनकी जमानत के लिए शुक्रवार को याचिका दायर की गई है। जमानत याचिका पर सुनवाई शनिवार की दोपहर को होगी। इससे पहले डाली गई जमानत याचिका में परिवार की तीन महिलाओं को जमानत मिल गई थी।

--वर्जन -सरकारी वकील प्रकरण में बार काउसिंल के सदस्य बलवंत सिंह जिले में आए थे। इन्हे जांच अधिकारी बनाकर भेजा गया था। उन्होंने अधिवक्ताओं से वार्ता की। इसके बाद पीड़ित अधिवक्ता के घर पहुंचे। मामले में संबंधित सबूत वीडियो, ऑडियो, फोटो, दस्तावेज लिए हैं। घटनास्थल को भी देखा है। बताया कि दो जनवरी को बार काउंसल की बैठक होगी। इसमें संबंधित दस्तावेज, वीडियो, ऑडियो रखे जाएंगे। बैठक के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा।

बीवी सिंह, अध्यक्ष कलक्ट्रेट बार एसोसिएशन

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bar Council members arrived in the advocate case investigation